Monday , 29 April 2024

Home » भारत » 4500 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को कल्याण केंद्रों में बदला गया : अश्विनी चौबे

4500 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को कल्याण केंद्रों में बदला गया : अश्विनी चौबे

नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि 4500 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को सुसज्जित कल्याण केंद्र (वेलनेस सेंटर) में बदला जा चुका है और 1.50 लाख प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को जल्द ही कल्याण केंद्रों में बदला जाएगा।

हेल्थकेयर फेडरेशन ऑफ इंडिया (नैटहेल्थ) के पांचवें वार्षिक सम्मेलन में चौबे ने कहा, “सरकार वंचित वर्ग की सहायता के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य क्षेत्र को बदलना चाहती है। जिसके तहत कम अवधि के भीतर 1.5 लाख प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को सुसज्जित कल्याण केंद्रों में परिवर्तित किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “सरकार ने 4500 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को कल्याण केंद्रों में बदल दिया है और जल्द ही सभी को परिवर्तित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।”

मंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री कार्यालय और स्वास्थ्य मंत्रालय दोनों ही मजबूत राष्ट्रीय स्वास्थ्य संरक्षण योजना को लागू करने के लिए काम कर रहे हैं। बहुत ही जल्द सभी रूपरेखाओं को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।”

4500 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को कल्याण केंद्रों में बदला गया : अश्विनी चौबे Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि 4500 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को सुसज्जित कल्याण केंद नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि 4500 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को सुसज्जित कल्याण केंद Rating:
scroll to top