Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » प्रधानमंत्री का लोगों से वनों की रक्षा का आह्वान

प्रधानमंत्री का लोगों से वनों की रक्षा का आह्वान

नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वन संरक्षण के लिए लोगों से मिलकर काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अधिक वन से अधिक जल संसाधन बनेंगे जिससे अंतत: किसानों और आने वाली पीढ़ियों को मदद मिलेगी।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा है, “अंतर्राष्ट्रीय वन दिवस के अवसर पर हम लोग सामूहिक रूप से यह संकल्प लें कि वनों की रक्षा और हरित क्षेत्र बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे। “

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा है, “इस साल की विषय-वस्तु ‘वन एवं जल’ बहुत प्रासंगिक है। अधिक वन का मतलब अधिक जल संसाधन है, जो किसानों और अगली पीढ़ियों के लिए लाभदायक होंगे।”

यहां आयोजित एक कार्यक्रम में पर्यावरण एवं वन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अपने जीवनकाल में प्रत्येक व्यक्ति को 10-15 वृक्ष लगाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि इससे एक ऑक्सीजन बैंक बनाने में मदद मिलेगी। नागरिकों के सहयोग के बगैर पर्यावरण की गुणवत्ता में सुधार और वनों का वैज्ञानिक प्रबंधन संभव नहीं है।

इस कार्यक्रम में दिल्ली के पर्यावरण एवं वन मंत्री इमरान हुसैन भी मौजूद थे।

दोनों वन मंत्रियों ने इस अवसर पर वृक्षारोपण भी किया।

जावड़ेकर ने इस अवसर पर एक हेरिटेज मैप भी जारी किया।

प्रधानमंत्री का लोगों से वनों की रक्षा का आह्वान Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वन संरक्षण के लिए लोगों से मिलकर काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अधिक वन से अधिक नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वन संरक्षण के लिए लोगों से मिलकर काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अधिक वन से अधिक Rating:
scroll to top