Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » इराक के रमादी पर आईएस आतंकवादियों का कब्जा

इराक के रमादी पर आईएस आतंकवादियों का कब्जा

रमादी (इराक), 18 मई (आईएएनएस)। आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इराक के अनबर प्रांत की राजधानी रमादी शहर पर पूर्ण नियंत्रण स्थापित कर लिया है। सुरक्षाबलों के अपने स्थानों से पीछे हटने के बाद आईएस ने इस क्षेत्र पर कब्जा कर लिया। प्रांतीय सुरक्षा सूत्र ने सोमवार को यह जानकारी दी।

इस सुरक्षा सूत्र ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि उत्तरी रमादी के आठवें ब्रिगेड मुख्यालयों में तैनात सैन्य इकाइयों के पीछे हटने के बाद आतंकवादियों ने इन मुख्यालयों पर नियंत्रण स्थापित कर लिया।

सूत्र ने पहचान जाहिर नहीं होने की शर्त पर बताया कि उत्तरी रमादी क्षेत्र में रविवार को आईएस आतंकियों की सुरक्षा बलों और संबद्ध सुन्नी कबायली लड़ाकों के साथ भीषण भिडंत हुई। सैन्यबलों द्वारा सेना के आठवें ब्रिगेड मुख्यालयों से पीछे हटने के बाद आईएस ने इस शहर पर पूर्ण कब्जा कर लिया।

उन्होंने कहा कि आईएस आतंकवादियों ने भागने में असफल रहे हजारों परिवारों को भी पकड़ लिया है।

आतंकवादियों ने शनिवार को आत्मघाती कार बम विस्फोट सहित शहर में कई हमलों को अंजाम दिया।

आईएस समूह ने इराक के सबसे बड़े प्रांत अनबर पर कब्जा जमा लिया है और अब बगदाद की ओर बढ़ने की कोशिश की है, लेकिन सुरक्षाबलों और शिया लड़ाकों की जवाबी कार्रवाई की वजह से इन्हें लौटना पड़ा।

इराक के रमादी पर आईएस आतंकवादियों का कब्जा Reviewed by on . रमादी (इराक), 18 मई (आईएएनएस)। आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इराक के अनबर प्रांत की राजधानी रमादी शहर पर पूर्ण नियंत्रण स्थापित कर लिया है। सुरक्षाबलों रमादी (इराक), 18 मई (आईएएनएस)। आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इराक के अनबर प्रांत की राजधानी रमादी शहर पर पूर्ण नियंत्रण स्थापित कर लिया है। सुरक्षाबलों Rating:
scroll to top