Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » इस्लामिक स्टेट पर लंदन बैठक में हिस्सा लेंगे केरी

इस्लामिक स्टेट पर लंदन बैठक में हिस्सा लेंगे केरी

वाशिंगटन, 19 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी अगले सप्ताह विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने लंदन जाएंगे। इस बैठक में इस्लामिक स्टेट का सामना करने के संबंध में रणनीतिक उपाय पर चर्चा की जाएगी।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने रविवार को बताया कि केरी 22 जनवरी को लंदन में मौजूद रहेंगे और इस्लामिक स्टेट के खिलाफ तैयार किए गए गठबंधन के सदस्यों और ब्रिटेन के साथ आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका के साझा प्रयासों पर चर्चा करेंगे।

केरी अपने ब्रिटिश समकक्ष फिलिप हैमंड के साथ बैठक करेंगे।

अमेरिका नीत गठबंधन के 20 विदेश मंत्री इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई को लेकर हुई प्रगति के संबंध में आयोजित लंदन बैठक में हिस्सा लेंगे, जिसने इराक और सीरिया के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है।

केरी का लंदन दौरा पिछले शुक्रवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के वाशिंगटन यात्रा के बाद हो रहा है। कैमरन ने अपनी यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ आतंकवाद, विश्व अर्थव्यवस्था, साइबर सुरक्षा, ईरान, इबोला और रूस के मुद्दे पर चर्चा की थी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

इस्लामिक स्टेट पर लंदन बैठक में हिस्सा लेंगे केरी Reviewed by on . वाशिंगटन, 19 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी अगले सप्ताह विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने लंदन जाएंगे। इस बैठक में इस्लामिक स्टेट का सा वाशिंगटन, 19 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी अगले सप्ताह विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने लंदन जाएंगे। इस बैठक में इस्लामिक स्टेट का सा Rating:
scroll to top