Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » उत्तर कोरिया पर अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों की किम ने फिर निंदा की

उत्तर कोरिया पर अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों की किम ने फिर निंदा की

प्योंगयांग, 19 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने अपने देश पर लगाए गए अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों पर हमला बोला है। उन्होंने एक सप्ताह से भी कम समय में दूसरी बार प्रतिबंधों की निंदा की है।

समजियोन जिले में एक निर्माण परियोजना के निरीक्षण के दौरान किम जोंग उन ने कहा, “शत्रुत्रापूर्ण ताकतों के सख्त प्रतिबंध और अवरोधक कदम हमारे समाजवाद की प्रगति में बाधा पहुंचाने की एक श्रंखला के रूप में लगाए गए हैं।”

इसी जिले में किम के दिवंगत पिता और पूर्व नेता किम जोंग इल का जन्म हुआ था।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरियाई नेता ने कहा कि प्रतिबंधों और मुश्किल भरे हालात के बावजूद देश आश्चर्यजनक चमत्कारों के साथ इतिहास बना रहा है। इस दौरान किम के साथ उनकी पत्नी री सोल-जू और सत्तारूढ़ वकर्स पार्टी के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

देश की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने दो दिन पहले एक खबर प्रकाशित की थी, जिसमें नेता ने वोनसान-कलमा पर्यटक क्षेत्र में एक निर्माणाधीन स्थल का दौरा करते हुए प्रतिबंधों को ‘ब्रिगैंडिश’ (लुटेरों की हरकत) करार दिया था।

उत्तर कोरिया पर अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों की किम ने फिर निंदा की Reviewed by on . प्योंगयांग, 19 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने अपने देश पर लगाए गए अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों पर हमला बोला है। उन्होंने एक सप्ताह स प्योंगयांग, 19 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने अपने देश पर लगाए गए अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों पर हमला बोला है। उन्होंने एक सप्ताह स Rating:
scroll to top