Friday , 26 April 2024

Home » भारत » उप्र में तेज धूप

उप्र में तेज धूप

लखनऊ, 10 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एवं राज्य के अन्य जिलों में शुक्रवार को तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है, जिससे गर्मी व उमस बढ़ गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि दिन में हल्की बदली का असर दिखाई देगा लेकिन अभी बारिश होने के आसार नहीं हैं।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में धूप निकलेगी और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जाएगा। आर्द्रता का स्तर 80 फीसदी तक पहुंचने की उम्मीद है जिससे गर्मी व उमस में भी इजाफा होगा।

उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की स्थिति कम होने कही वजह से अब बारिश होने के आसार नही है। अगले सप्ताह कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, कानपुर का 24.3 डिग्री, इलाहाबाद का 25.4 डिग्री, झांसी का 25 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया।

उप्र में तेज धूप Reviewed by on . लखनऊ, 10 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एवं राज्य के अन्य जिलों में शुक्रवार को तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है, जिससे गर्मी व उमस बढ़ लखनऊ, 10 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एवं राज्य के अन्य जिलों में शुक्रवार को तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है, जिससे गर्मी व उमस बढ़ Rating:
scroll to top