Saturday , 27 April 2024

Home » भारत » एनएचआरसी ने दिल्ली पुलिस से छात्रा पर हमले पर रपट मांगी

एनएचआरसी ने दिल्ली पुलिस से छात्रा पर हमले पर रपट मांगी

नई दिल्ली, 28 फरवरी (आईएएनएस)। एनएचआरसी (राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग) ने मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में 22 फरवरी को छात्रों के बीच हुए संघर्ष के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा एक छात्रा पर हमला करने और पत्रकारों से मारपीट करने के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस से रपट मांगी है।

दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य कुमार पटनायक को भेजे एक नोटिस में एनएचआरसी ने कहा कि उसने पुलिस के खिलाफ मीडिया रपटों और शिकायतों का संज्ञान लेते हुए मामले में चार सप्ताह में विस्तृत रपट देने को कहा है।

एनएचआरसी की नोटिस में कहा गया है, “पुलिस कर्मियों ने एक छात्रा पर हमला किया और दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में 22 फरवरी, 2017 को हुए मामले की रिकार्डिग कर रहे मीडिया के लोगों का कैमरा छीन लिया। पुलिस कर्मियों पर संघर्ष को कवर कर रहे पत्रकारों से मारपीट भी करने का आरोप है।”

नोटिस में कहा गया है, “आयोग ने शिकायतों, साथ ही आरोपों वाली मीडिया रपट और कुछ छात्रों को सोशल मीडिया पर धमकी देने को संज्ञान में लिया है। इस मामले में आयोग ने विस्तृत रपट जमा करने के लिए चार हफ्ते का समय दिया है।”

दक्षिणपंथी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और वाम दल से संबद्ध ऑल इंडिया स्टूडेट्स एसोसिएशन (आइसा) के बीच हुए हिंसक संघर्ष में दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इसमें पत्रकार और शिक्षक भी शामिल थे।

एनएचआरसी ने दिल्ली पुलिस से छात्रा पर हमले पर रपट मांगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 28 फरवरी (आईएएनएस)। एनएचआरसी (राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग) ने मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में 22 फरवरी को छात्रों के बीच हुए संघर्ष नई दिल्ली, 28 फरवरी (आईएएनएस)। एनएचआरसी (राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग) ने मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में 22 फरवरी को छात्रों के बीच हुए संघर्ष Rating:
scroll to top