Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » ओबामा के भाषण के साक्षी बनेंगे भारतवंशी चिकित्सक

ओबामा के भाषण के साक्षी बनेंगे भारतवंशी चिकित्सक

वाशिंगटन, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अफ्रीका में इबोला की रोकथाम के प्रयास में योगदान दे रहे भारतवंशी चिकित्सक प्रणव शेट्टी मंगलवार को अमेरिकी कांग्रेस में राष्ट्रपति बराक ओबामा का भाषण सुनने के लिए आमंत्रित किए गए मेहमानों में शामिल हैं।

वाशिंगटन, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अफ्रीका में इबोला की रोकथाम के प्रयास में योगदान दे रहे भारतवंशी चिकित्सक प्रणव शेट्टी मंगलवार को अमेरिकी कांग्रेस में राष्ट्रपति बराक ओबामा का भाषण सुनने के लिए आमंत्रित किए गए मेहमानों में शामिल हैं।

कांग्रेस के संयुक्त सत्र में ओबामा प्रतिनिधि सभा और सीनेट पर प्रभुत्व वाली विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी के समक्ष अपने कार्यकाल के सातवें वर्ष के एजेंडे के बारे में अवगत कराएंगे।

इंटरनेशनल मेडिकल कॉर्प्स के वैश्विक आपातकालीन स्वास्थ्य संयोजक प्रणव शेट्टी कांग्रेस में उन हजारों स्वास्थ्य कर्मियों का प्रतिनिधित्व करेंगे, जिन्हें सामूहिक रूप से टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर 2014 का विजेता घोषित किया गया है। कांग्रेस में वह अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा के साथ बैठेंगे।

व्हाइट हाउस ने मेडिकल कॉर्प्स को पश्चिम अफ्रीका में इबोला महामारी पर काबू पाने में महत्वपूर्ण सहयोगी बताया है।

व्हाइट हाउस ने कहा है कि सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति में शेट्टी का योगदान अमूल्य है। उन्होंने संकटग्रस्त हैती, लीबिया, दक्षिण सूडान, जॉर्डन, इराक और फिलीपींस में काम किया है।

अगस्त 2014 में शेट्टी की तैनाती लाइबेरिया में इबोला चिकित्सा इकाइयों के संचालन के लिए की गई थी। वह दिसंबर में कुछ दिनों के लिए अमेरिका लौटे थे और पश्चिम अफ्रीका में इंटरनेशनल मेडिकल कॉर्प्स का पहला इबोला उपचार केंद्र स्थापित करने के लिए गिनी रवाना हो गए थे।

शेट्टी ने अमेरिका में आपात चिकित्सा का प्रशिक्षण लिया है और सार्वजनिक स्वास्थ्य में स्नातकोत्तर की उपाधि हासिल की है। वह साल 2011 से इंटरनेशनल मेडिकल कॉर्प्स में सेवा दे रहे हैं।

वाशिंगटन डीसी में रहने वाले शेट्टी ने दुनियाभर में इंटरनेशनल मेडिकल कार्प्स के अपात कार्रवाई अभियानों का नेतृत्व किया है।

कांग्रेस में ओबामा का भाषण सुनने के लिए आमंत्रित अन्य मेहमानों में ओबामा के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. जिल बिडेन और वलेरी जेरेट, अंतरिक्ष यात्री स्कॉट केली, एलन पी. ग्रॉस शामिल हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

ओबामा के भाषण के साक्षी बनेंगे भारतवंशी चिकित्सक Reviewed by on . वाशिंगटन, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अफ्रीका में इबोला की रोकथाम के प्रयास में योगदान दे रहे भारतवंशी चिकित्सक प्रणव शेट्टी मंगलवार को अमेरिकी कांग्रेस में राष्ट्रपति वाशिंगटन, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अफ्रीका में इबोला की रोकथाम के प्रयास में योगदान दे रहे भारतवंशी चिकित्सक प्रणव शेट्टी मंगलवार को अमेरिकी कांग्रेस में राष्ट्रपति Rating:
scroll to top