Saturday , 27 April 2024

Home » व्यापार » कम आयवर्ग वाले लोगों को ऋण सुविधाएं दिलाने में सहयोगी ‘महाग्राम’

कम आयवर्ग वाले लोगों को ऋण सुविधाएं दिलाने में सहयोगी ‘महाग्राम’

नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। ‘महाग्राम’ कम आयवर्ग वाले लोगों को ऋण सुविधाएं उपलब्ध कराने में सहयोग दे रहा है। यह सिर्फ बैंकों और वित्तीय सेवाओं पर ही ध्यान नहीं दे रहा बल्कि व्यावसायिक बैंकों के लिए स्थायी एवं स्केलेबल बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट (बीसी) के रूप में भी उभर रहा है।

‘महाग्राम’ बैंकों के लिए एजेंट की भूमिका निभाता है और निम्न आयवर्ग वाले लोगों को वित्तीय सुविधाएं प्रदान करने में मदद करता है। ‘महाग्राम’ बीसी रणनीति के निर्माण तथा बैंकिंग साझेदारियों को बीसी चैनल तक विस्तारित करने के लिए रणनीतिक स्तर पर एमएफआई के साथ काम कर रहा है।

साझेदार बैंकों के विनियमों और दिशानिदेशरें के आधार पर ‘महाग्राम’ अपने रीटेल टच पॉइन्ट्स जैसे 1500 ई-ग्राम, बैंक मित्र एवं बीसी एजेन्ट्स के माध्यम से देश के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में काम कर रहा है।

‘महाग्राम’ अपने ऋण संस्थागत साझेदारों को पहले साल के दौरान उनका पॉर्टफोलियो 100 करोड़ रुपये से 150 करोड़ रुपये तक पहुंचाने में मदद करता है।

‘महाग्राम’ के सीईओ राम पथाड़े ने कहा,”अगर इसे सूचना एवं संचार प्रोद्यौगिकी के साथ मिला दिया जाए तो माइक्रोक्रेडिट भारत के सबसे गरीब उद्यमियों को भी नए अवसर प्रदान कर सकता है और इस तरह ग्रामीण अर्थव्यवस्था के पुनरुत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।”

कम आयवर्ग वाले लोगों को ऋण सुविधाएं दिलाने में सहयोगी ‘महाग्राम’ Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। 'महाग्राम' कम आयवर्ग वाले लोगों को ऋण सुविधाएं उपलब्ध कराने में सहयोग दे रहा है। यह सिर्फ बैंकों और वित्तीय सेवाओं पर ही ध्यान नहीं नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। 'महाग्राम' कम आयवर्ग वाले लोगों को ऋण सुविधाएं उपलब्ध कराने में सहयोग दे रहा है। यह सिर्फ बैंकों और वित्तीय सेवाओं पर ही ध्यान नहीं Rating:
scroll to top