Friday , 26 April 2024

Home » भारत » कश्मीर में हथियार छीने जाने की घटनाओं के लिए स्मार्टफोन जिम्मेदार

कश्मीर में हथियार छीने जाने की घटनाओं के लिए स्मार्टफोन जिम्मेदार

श्रीनग, 24 मई (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में हथियार छीनने की बढ़ती घटनाओं के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल व काम के प्रति लापरवाही भरा दृष्किोण जिम्मेदार पाया गया है।

सशस्त्र पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक ए.के.चौधरी ने गुरुवार को एक विस्तृत आदेश में कहा, “यह पाया गया है कि हाल में ड्यूटी पर तैनात पहरेदार सिपाहियों से हथियार छीनने की जो घटनाएं सामने आईं हैं, वे उनके ज्यादातर समय में स्मार्टफोन में लगे रहने से हुई है। इस तरह से वे अपनी ड्यूटी से समझौता कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “यह प्रवृत्ति काफी बढ़ी है और इसके परिणामस्वरूप राज्य में खासतौर से घाटी में पुलिसकर्मियों के हथियार छीनने/हत्या की घटनाएं हुई हैं।”

उन्होंने कहा, “सभी गार्ड कर्मियों को स्टैंडिंग ड्रिल का पालन सुनिश्चित करना होगा।”

इस आदेश में सिपाहियों के लिए ड्यूटी के दौरान स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध लागू किया गया है और यह भी कहा गया है कि इस तरह की ड्यूटी के लिए मानक निर्देशों के अनुसार हथियार गार्ड के शरीर से जंजीर से बंधा होना चाहिए।

कश्मीर में हथियार छीने जाने की घटनाओं के लिए स्मार्टफोन जिम्मेदार Reviewed by on . श्रीनग, 24 मई (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में हथियार छीनने की बढ़ती घटनाओं के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल व काम के प्रति लापरवाही भरा दृष्किोण जिम्मेदार पाया गया श्रीनग, 24 मई (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में हथियार छीनने की बढ़ती घटनाओं के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल व काम के प्रति लापरवाही भरा दृष्किोण जिम्मेदार पाया गया Rating:
scroll to top