Saturday , 27 April 2024

Home » भारत » कारोबार जगत को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे मोदी, ओबामा

कारोबार जगत को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे मोदी, ओबामा

नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय और अमेरिकी कारोबारी समुदाय को 26 जनवरी को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे। अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इस अवसर पर मोदी और ओबामा के अलावा औद्योगिकी नीति एवं प्रचार विभाग (भारत सरकार), भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) और भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग परिसंघ (एफआईसीसीआई) के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।

यूएसआईबीसी ने बताया कि पिछले कई वर्षो के दौरान हुई उच्चस्तरीय बैठकों की श्रृंखला के समापन के रूप में दोनों नेता यह संयुक्त संबोधन देंगे।

यूएसआईबीसी ओबामा की 2010 में पहली भारत यात्रा और भारत का प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की पिछले वर्ष सितंबर में अमेरिका यात्रा की मेजबानी कर चुका है।

यूएसआईबीसी के कार्यवाहक अध्यक्ष डायने फैरेल ने कहा, “यह व्यापार पर बातचीत का सबसे सही समय है और इस विषय पर बात करने के लिए इससे अच्छा अवसर नहीं हो सकता। हम देख रहे हैं कि दोनों ही देश बेहद गंभीरता और दृढ़ता से अगले दो वर्षो में आपसी कारोबार 500 अरब डॉलर तक पहुंचाने पर काम कर रही हैं।”

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

कारोबार जगत को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे मोदी, ओबामा Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय और अमेरिकी कारोबारी समुदाय को 26 जनवरी को संयुक्त रूप से संबोधि नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय और अमेरिकी कारोबारी समुदाय को 26 जनवरी को संयुक्त रूप से संबोधि Rating:
scroll to top