Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » गांवों के डाकघरों पर लगेंगे बड़े साइन बोर्ड

गांवों के डाकघरों पर लगेंगे बड़े साइन बोर्ड

नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। गांवों में डाक घरों की दृश्यता बढ़ाने के लिए सरकार ने डाक विभाग को निर्देश दिया है कि अगले छह महीने के भीतर उन शाखाओं पर बड़े आकार के साइन बोर्ड लगाए जाएं। यह जानकारी शुक्रवार को यहां एक आधिकारिक बयान में दी गई।

डाक भवन में पोस्ट बैंक, मेल डिलीवरी, ई-कॉमर्स की स्थापना से संबंधित मुद्दों पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि वह आगामी सप्ताहों में दिल्ली में डाकघरों का औचक निरीक्षण करेंगे।

मंत्री ने कहा कि डाक विभाग के पास डाकघरों का विशाल नेटवर्क है और प्रस्तावित पोस्ट बैंक भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव ला सकता है।

ई-कॉमस पार्सल डिलीवरी के क्षेत्र में विभाग के प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए उन्होंने गत एक साल में पार्सल डिलीवरी से होने वाली आय में 36 फीसदी वृद्धि की तारीफ की।

बयान में कहा गया, “विभाग को 2014-15 में अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, येपमी, नापतौल जैसे बड़े ई-कॉमर्स कंपनियों के कैश-ऑन-डिलीवरी (सीओडी) मद से 500 करोड़ रुपये से अधिक की आय हुई है।”

गांवों के डाकघरों पर लगेंगे बड़े साइन बोर्ड Reviewed by on . नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। गांवों में डाक घरों की दृश्यता बढ़ाने के लिए सरकार ने डाक विभाग को निर्देश दिया है कि अगले छह महीने के भीतर उन शाखाओं पर बड़े आकार के नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। गांवों में डाक घरों की दृश्यता बढ़ाने के लिए सरकार ने डाक विभाग को निर्देश दिया है कि अगले छह महीने के भीतर उन शाखाओं पर बड़े आकार के Rating:
scroll to top