Friday , 26 April 2024

Home » खेल » चौरसिया जरूरतमंद गोल्फ खिलाड़ियों के लिए संस्था खोलेंगे

चौरसिया जरूरतमंद गोल्फ खिलाड़ियों के लिए संस्था खोलेंगे

कोलकाता, 3 मार्च (आईएएनएस)। गोल्फ में नाम बनाने की इच्छा रखने वाले जरूरतमंद गोल्फ खिलाड़ियों के लिए भारतीय गोल्फर एस.एस.पी चौरसिया इस महीने एक संस्था खोलेंगे ताकि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को समर्थन प्रदान किया जा सके।

चौरसिया ने संवाददाताओं से कहा, “यह संस्था पंजीकृत हो चुकी है। इंडियन ओपन के बाद मैं गोल्फ खेलने के लिए जरूरतमंद बच्चों को क्लब (रॉयल कोलकाता गोल्फ क्लब) से जोडूंगा। मैं 10 बच्चों के साथ शुरू करूंगाा जो मेरी संस्था का हिस्सा होंगे।”

चौरसिया का करियर एक कैडी के रूप में शुरू हुआ। उन्हें एक गोल्फ किट उठाने के 40 रुपये मिलते थे। अर्जुन अवार्ड विजेता चौरसिया ने 2008 से छह एशियाई टूर का खिताब जीता है।

उन्होंने कहा, “जिन खिलाड़ियों के साथ मैं यहां बड़ा हुआ, उनमें से कुछ कैडी बन गए, कुछ की मौत हो गई और कुछ खिलाड़ियों को शराब की लत लग गई। मैं इसे बदलना चाहता हूं। मुझे दिल से ऐसा करने की इच्छा हुई। इन बच्चों को पहले कोचिंग दी जाएगी और अगर हमारी संस्था से प्रायोजक जुड़ते हैं तो हम इन बच्चों की शिक्षा की भी जिम्मेदारी लेंगे।”

यह पूछे जाने पर कि क्या आपकी संस्था टाइगर वुड्स की संस्था से प्रेरित है। चौरसिया ने कहा, “ऐसा नहीं है। बस एक दिन मैं अपने दो-तीन दोस्तों के साथ बैठा था और उन्होंने मुझे इस विचार के साथ आगे बढ़ने के लिए कहा।”

इस संस्था के लिए समय सीमा 10-18 के बीच में होगी और इसमें चार श्रेणियां होंगी।

चौरसिया जरूरतमंद गोल्फ खिलाड़ियों के लिए संस्था खोलेंगे Reviewed by on . कोलकाता, 3 मार्च (आईएएनएस)। गोल्फ में नाम बनाने की इच्छा रखने वाले जरूरतमंद गोल्फ खिलाड़ियों के लिए भारतीय गोल्फर एस.एस.पी चौरसिया इस महीने एक संस्था खोलेंगे ता कोलकाता, 3 मार्च (आईएएनएस)। गोल्फ में नाम बनाने की इच्छा रखने वाले जरूरतमंद गोल्फ खिलाड़ियों के लिए भारतीय गोल्फर एस.एस.पी चौरसिया इस महीने एक संस्था खोलेंगे ता Rating:
scroll to top