Friday , 26 April 2024

Home » खेल » दिल्ली वनडे : आस्ट्रेलिया ने मैच और सीरीज को अपने नाम किया

दिल्ली वनडे : आस्ट्रेलिया ने मैच और सीरीज को अपने नाम किया

नई दिल्ली, 13 मार्च (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने बुधवार को भारतीय टीम को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए पांचवें और निर्णायक वनडे मैच में 35 रनों से हरा दिया।

आस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन भारतीय टीम 50 ओवरों में 237 रन ही बना सकी। इसी के साथ आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। यह आस्ट्रेलियाई टीम की भारत में 10 साल बाद पहली वनडे सीरीज जीत है।

भारत के लिए रोहित शर्मा ने 56 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 89 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए। अंत में भुवनेश्वर कुमार ने 46 और केदार जाधव ने 44 बनाकर सातवें विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर भारत की जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।

मेहमान टीम के लिए उस्मान ख्वाजा ने 100 रन बनाए। पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 52 रनों की पारी खेली।

ख्वाजा ने अपनी पारी में 106 गेंदो का सामना किया और 10 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। हैंड्सकॉम्ब ने 60 गेंदें खेली। उनकी पारी में चार चौके शामिल थे। कप्तान एरॉन फिंच ने 43 गेंदों पर 27 रन बनाए।

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट। कुलदीप यादव ने एक विकेट लिया।

दिल्ली वनडे : आस्ट्रेलिया ने मैच और सीरीज को अपने नाम किया Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 मार्च (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने बुधवार को भारतीय टीम को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए पांचवें और निर्णायक वनडे मैच में 35 रनों से नई दिल्ली, 13 मार्च (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने बुधवार को भारतीय टीम को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए पांचवें और निर्णायक वनडे मैच में 35 रनों से Rating:
scroll to top