Friday , 26 April 2024

Home » भारत » दिव्यांगों की सेवा के लिए निपुण मल्होत्रा को रोटरी सम्मान

दिव्यांगों की सेवा के लिए निपुण मल्होत्रा को रोटरी सम्मान

नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। दिव्यांगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने तथा उनके कल्याण के लिए कार्य कर रही निपमान फाउंडेशन के सह-संस्थापक और सीईओ निपुण मल्होत्रा को रोटरी सम्मान पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा महिलाओं के लिए सामुदायिक मंच शीरोस की संस्थापक एवं सीईओ सैरी चहल को भी पुरस्कृत किया गया।

भारत के पूर्व पहले नम्बर के टेबल टेनिस खिलाड़ी और स्टैग इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष विवेक कोहली को भी पुरस्कार दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार टेबल टेनिस में युवाओं को प्रायोजित करने और उन्हें बढ़ावा देने के उनके विशेष योगदान के लिए दिया गया।

राश्ट्रीय राजधानी के रोटरी क्लब के सदस्यों ने वोकेशनल सेवा एवं शिक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया।

क्लब की अध्यक्ष रोटेरियन नेहा कालिया ने कहा, “इस पुरस्कार के जरिए हम वोकेशनल सेवा एवं शिक्षण के महान काम के क्षेत्र में उत्कृष्टता की पहचान कर रहे हैं। हम पिछले पांच वर्षो से यह पुरस्कार प्रदान कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि भविष्य में भी हम अच्छे कार्य को सम्मानित करना जारी रखेंगे।”

सम्मान पुरस्कार के अध्यक्ष रोटेरियन अहमद अफसर ने कहा, “इन पुरस्कारों को प्रदान करने का हमारा उद्देश्य समाज को बेहतर बनाना तथा शांति को बढ़ावा देना है। हम सभी बेहतर कार्यो में उत्कृष्टता के इन पुरस्कारों को प्रदान करते हुए अच्छे कार्यो को सम्मानित कर रहे हैं।”

भावना मलिक को भी यह पुरस्कार दिया गया जो मयूर विहार – फेज – 2 के वार्ड नम्बर 11 की काउंसलर है। उन्हें सरकारी स्कूलों के बच्चों के उत्थान सहित समाज के कल्याण के लिए किए गए उनके कार्यों के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

शिक्षण के क्षेण में उत्कृष्टता के लिए पूनम मेहंदीरट्टा (पिं्रसिपल, मंथन स्कूल ग्रेटर नोएडा-वेस्ट), शकुंतला मित्तल (शिक्षिका, लीलावती विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय, दिल्ली) और सुश्री अपर्णा मागी (पिं्रसिपल, रामज्ञा स्कूल, नोएडा) को भी पुरस्कार प्रदान किया गया। ये महिलाएं सम्मानित शिक्षिका हैं जिनका पूरे भारत में शिक्षण के सम्मानित पेशे के क्षेत्र में बहुत अधिक सम्मान है और इन्होंने अनेकानेक पुरस्कार प्राप्त किए हैं।

क्लब की व्यावसायिक सेवा के अध्यक्ष रोटेरियन बृजेश माथुर ने कहा, “सम्मान पुरस्कार हमारे क्लब की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाले वैसे लोगों को दिया जाने वाला वार्षिक सम्मान है जिन्होंने अपने कार्यो से समाज का विकास किया है ताकि यह समाज रहने के लिए बेहतर जगह बन सके।”

दिव्यांगों की सेवा के लिए निपुण मल्होत्रा को रोटरी सम्मान Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। दिव्यांगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने तथा उनके कल्याण के लिए कार्य कर रही निपमान फाउंडेशन के सह-संस्थापक और सीईओ निपुण म नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। दिव्यांगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने तथा उनके कल्याण के लिए कार्य कर रही निपमान फाउंडेशन के सह-संस्थापक और सीईओ निपुण म Rating:
scroll to top