Friday , 26 April 2024

Home » व्यापार » निसान इंडिया ने कार फोम वॉश से 9.5 करोड़ लीटर पानी बचाया

निसान इंडिया ने कार फोम वॉश से 9.5 करोड़ लीटर पानी बचाया

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत में निसान ने पिछले चार सालों में 9.5 करोड़ लीटर पानी की बचत की है, जोकि फोम वॉश नामक कार धोने की एक अभिनव तकनीक के माध्यम से हासिल किया गया है। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने 2014 में अपने सभी सर्विस सेंटर पर इस तकनीक को अपनाया था। इसमें कार धोने में महज 90 लीटर पानी खर्च होता है, जबकि पारंपरिक तकनीक से 162 लीटर पानी खर्च होता है।

इससे पानी का उपभोग 44 फीसदी तककम हो जाता है। सर्विस सेंटर पर कारों को धोना बिक्री के बाद ग्राहकों की वाहनों की सर्विसिंग का महत्वपूर्ण घटक है, जिसके लिए भारी मात्रा में पानी की आवश्यकता होती है।

निसान मोटर इंडिया के उपाध्यक्ष (ऑफ्टर सेल्स) संजीव अग्रवाल ने कहा, “निसान का लक्ष्य अपने उत्पाद और सेवाओं के माध्यम से समाज की सतत विकास की दिशा में योगदान देना है। फोम वॉश पहल निसान और डैटसन कार ऑनर्स के बीच काफी लोकप्रिय है और यह हमें सामूहिक रूप से पानी और समय बचाने में तथा टिकाऊ पारिस्थितिकी तंत्र में योगदान देने में समक्ष बनाता है।”

निसान इंडिया ने कार फोम वॉश से 9.5 करोड़ लीटर पानी बचाया Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत में निसान ने पिछले चार सालों में 9.5 करोड़ लीटर पानी की बचत की है, जोकि फोम वॉश नामक कार धोने की एक अभिनव तकनीक के माध्यम स नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत में निसान ने पिछले चार सालों में 9.5 करोड़ लीटर पानी की बचत की है, जोकि फोम वॉश नामक कार धोने की एक अभिनव तकनीक के माध्यम स Rating:
scroll to top