Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » फिजी ने जंगल क्षेत्र को बढ़ाने के लिए दोबारा पौधे लगाने शुरू किए

फिजी ने जंगल क्षेत्र को बढ़ाने के लिए दोबारा पौधे लगाने शुरू किए

सूवा, 30 जून (आईएएनएस)। फिजी ने वर्ष 2030 तक अपने जंगल क्षेत्र को बढ़ाने के लिए देश के मुख्य द्वीप विती लेवु में स्थित नादिरिवातु वन रिजर्व के लिए दोबारा से पौधे लगाने का कार्यक्रम शुरू किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, लॉन्चिंग समारोह में बोलते हुए फिजी के वन मंत्री ओसिया नैकामा ने कहा कि यह समुदाय और फिजी सरकार दोनों के लिए एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है।

नैकामा ने कहा कि फिजी सरकार ने संसाधनों के प्रावधान को सुनिश्चित किया है ताकि द्वीप देश जंगल इलाकों को बनाए रखें, उसका विस्तार करें और उसे पुनस्र्थापित करें और साथ ही भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखे।

नादिरिवातु वन रिजर्व की सात हजार हेक्टेयर जमीन चक्रवात से तबाह हो गई, इसमें विशेषरूप से जैव-विविधता वाला क्षेत्र भी शामिल है।

यहां फिजी की कुछ दुर्लभ स्थानिक वनस्पतियां और जीवों की प्रजातियों भी पाई जाती हैं, इनमें से कुछ विलुप्त होने का भी खतरा है।

फिजी ने जंगल क्षेत्र को बढ़ाने के लिए दोबारा पौधे लगाने शुरू किए Reviewed by on . सूवा, 30 जून (आईएएनएस)। फिजी ने वर्ष 2030 तक अपने जंगल क्षेत्र को बढ़ाने के लिए देश के मुख्य द्वीप विती लेवु में स्थित नादिरिवातु वन रिजर्व के लिए दोबारा से पौध सूवा, 30 जून (आईएएनएस)। फिजी ने वर्ष 2030 तक अपने जंगल क्षेत्र को बढ़ाने के लिए देश के मुख्य द्वीप विती लेवु में स्थित नादिरिवातु वन रिजर्व के लिए दोबारा से पौध Rating:
scroll to top