Friday , 26 April 2024

Home » व्यापार » फेसबुक ने भारत में लांच किया डिजिटल, स्टार्टअप प्रशिक्षण हब

फेसबुक ने भारत में लांच किया डिजिटल, स्टार्टअप प्रशिक्षण हब

नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। फेसबुक ने बुधवार को अपना डिजिटल प्रशिक्षण और स्टार्टअप प्रशिक्षण हब भारत में लांच किया, जिसका उद्देश्य छोटे व्यवसायों की मदद करना और लोगों में डिजिटल कौशल विकसित करना है, ताकि आज की डिजिटल अर्थव्यवस्था में वे प्रतिस्पर्धा कर सकें।

फेसबुक ने कहा कि उसकी योजना साल 2020 तक इन ऑनलाइन प्रशिक्षण हब्स के माध्यम से देश में 5 लाख लोगों से अधिक को प्रशिक्षित करना है।

भारत में 21.7 करोड़ लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल नेटवर्क ने कहा कि सीखने का पाठ्यक्रम व्यक्तिगत जरूरतों के हिसाब से वैयक्तिकृत किया जा सकता है, जो मोबाइल पर अंग्रेजी और हिन्दी दोनों ही भाषाओं में उपलब्ध है।

फेसबुक भारत और दक्षिण एशिया के कार्यक्रमों के प्रमुख रितेश मेहता ने कहा, “हम मानते हैं कि डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए भारत को तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका लोगों को उपकरणों, ज्ञान और कौशल में सक्षम बनाना है, जिसकी उन्हें सफल होने के लिए जरूरत है।”

साल 2011 से फेसबुक ने दुनिया भर के छोटे उद्यमों की मदद के लिए 1 अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है।

फेसबुक ने भारत में लांच किया डिजिटल, स्टार्टअप प्रशिक्षण हब Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। फेसबुक ने बुधवार को अपना डिजिटल प्रशिक्षण और स्टार्टअप प्रशिक्षण हब भारत में लांच किया, जिसका उद्देश्य छोटे व्यवसायों की मदद करना नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। फेसबुक ने बुधवार को अपना डिजिटल प्रशिक्षण और स्टार्टअप प्रशिक्षण हब भारत में लांच किया, जिसका उद्देश्य छोटे व्यवसायों की मदद करना Rating:
scroll to top