Friday , 26 April 2024

Home » भारत » बिहार : फिरौती के लिए युवकका अपहरण, फेसबुक का इस्तेमाल

बिहार : फिरौती के लिए युवकका अपहरण, फेसबुक का इस्तेमाल

बेगूसराय, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। सोशल साइट फेसबुक के जरिए प्यार और फिर शादी की बात तो आपने सुनी होगी, लेकिन एक लड़की की मदद से फेसबुक का इस्तेमाल किसी युवक के अपहरण के लिए किए जाने की यह शायद पहली घटना है। अपहर्ताओं ने 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी है।

पुलिस के मुताबिक, एक गिरोह के सदस्य पहले लड़कियों का प्रोफाइल बनाकर युवकों को फंसाते हैं और उसके बाद अपहरण कर उनके परिजनों से फिरौती वसूलते हैं।

पुलिस ने बताया कि अपहरण के इस मामले का खुलासा बेगूसराय जिले के मटिहानी-सिहमा से अपहृत युवक अनुभव पाठक उर्फ फतेह की बरामदगी और घटना की जांच से हुआ।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फेसबुक के माध्यम से अनुभव पाठक के अपहरण की साजिश रची गई। अनुभव सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहता और नए-नए दोस्त बनाता था।

कुछ दिनों पहले अनुभव को फेसबुक अकाउंट पर प्रियंका नाम की एक लड़की का फ्रेंड रिक्वेस्ट आया। अनुभव ने रिक्वेस्ट स्वीकार कर लिया। इसके बाद दोनों में चैट होने लगी। इस दौरान दोनों काफी करीब आ गए, चैट में प्यार की बातें भी होने लगीं। बात शादी तक पहुंच गई।

अपहर्ता गिरोह की मददगार लड़की ने रविवार को अनुभव से मिलने के लिए कहा और उसे एक गाड़ी भेजकर बुलवाया। रास्ते में गिरोह के सदस्यों ने अनुभव का अपहरण कर लिया। अनुभव के परिजनों को उसी के फोन से अपहरण की सूचना दी और 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी। अनुभव के परिजनों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी।

बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने गुरुवार को बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन की, तब फेसबुक पर अनुभव के प्रेम प्रसंग की बात पता चली। इसके बाद पुलिस ने कारवाई शुरू की। पुलिस ने जब दबाव बनाना शुरू किया, तब अपहर्ताओं ने अनुभव को बुधवार को भगवानपुर के पास छोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

एसपी ने बताया कि जिले में फेसबुक के जरिए अपहरण का यह पहला मामला है। उन्होंने बताया कि इस लड़की ने एक अन्य लड़के को भी मिलने के लिए बुलाया था, लेकिन उसने इन्कार कर दिया था।

बिहार : फिरौती के लिए युवकका अपहरण, फेसबुक का इस्तेमाल Reviewed by on . बेगूसराय, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। सोशल साइट फेसबुक के जरिए प्यार और फिर शादी की बात तो आपने सुनी होगी, लेकिन एक लड़की की मदद से फेसबुक का इस्तेमाल किसी युवक के अपहर बेगूसराय, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। सोशल साइट फेसबुक के जरिए प्यार और फिर शादी की बात तो आपने सुनी होगी, लेकिन एक लड़की की मदद से फेसबुक का इस्तेमाल किसी युवक के अपहर Rating:
scroll to top