Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » मेघन के बारे में प्रेमिका की नस्लीय टिप्पणी ने यूकेआईपी नेता को उलझाया

मेघन के बारे में प्रेमिका की नस्लीय टिप्पणी ने यूकेआईपी नेता को उलझाया

लंदन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन के दक्षिणपंथी राजनीतिक दल यूकेआईपी के नेता हेनरी बोल्टन से उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नेतृत्व या प्रेमिका में से एक को चुनने का आग्रह किया है। यह कदम बोल्टन की प्रेमिका द्वारा कथित रूप से मेघन मार्कल पर नस्लीय टिपण्णी करने के बाद उठाया गया है। मेघन, राजकुमार हैरी से जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, बोल्टन की 25 वर्षीय प्रेमिका मॉडल जो मार्ने हैं। बोल्टन पिछले सितंबर में दक्षिणपंथी राजनीतिक दल युनाइटेड किंगडम इंडीपेंडेंस पार्टी (यूकेआईपी) के नेता चुने गए थे।

ब्रिटिश कंजरवेटिव अखबार डेली मेल के मुताबिक, मार्ने ने अपने एक दोस्त को श्रंखलाबद्ध संदेश भेजे, जिसमें उन्होंने मार्कल और अश्वेत लोगों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कीं। मार्ने ने उसमें कहा कि मार्कल ‘अपने बीज’ से शाही परिवार को ‘दूषित’ कर देंगी और एक ‘अश्वेत राजा’ के लिए रास्ता तैयार करेंगी।

मार्ने ने बाद में एक अखबार में बयान जारी किया और कहा कि वह संदेश में प्रयोग की गई ‘स्तब्धकारी भाषा’ के लिए ‘बिना शर्त खुलकर’ माफी मांगती हैं।

यूकेआईपी के अध्यक्ष 54 वर्षीय पॉल ओकडेन ने कहा कि उन्होंने संदेशों के बारे में पढ़ने के बाद मार्ने की पार्टी सदस्यता को तत्काल निलंबित करने का फैसला किया है।

ओकडेन ने रविवार को ‘मेल’ को बताया कि यूकेआईपी ने ना तो कभी किया और ना ही कभी नस्लवाद का समर्थन करेगी।

लंदन एसेंबली में यूकेआईपी प्रतिनिधिमंडल के नेता पीटर व्हिटल ने मार्ने को उनकी ‘शर्मनाक प्रतिक्रिया के लिए पूर्ण रूप से पार्टी से बाहर करने’ की मांग की है। पार्टी के कई नेताओं ने बोल्टन के इस्तीफे की मांग की है।

प्रिंस हैरी और मार्कल मई में शादी करने वाले हैं, जिसके बाद मार्कल आधिकारिक तौर पर एक राजकुमारी और ब्रिटिश शाही परिवार की सदस्य बन जाएंगी। उनकी सगाई को प्रिंस हैरी की दादी क्वीन एलिजाबेथ का समर्थन प्राप्त है।

मेघन के बारे में प्रेमिका की नस्लीय टिप्पणी ने यूकेआईपी नेता को उलझाया Reviewed by on . लंदन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन के दक्षिणपंथी राजनीतिक दल यूकेआईपी के नेता हेनरी बोल्टन से उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नेतृत्व या प्रेमिका में से एक को चु लंदन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन के दक्षिणपंथी राजनीतिक दल यूकेआईपी के नेता हेनरी बोल्टन से उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नेतृत्व या प्रेमिका में से एक को चु Rating:
scroll to top