Friday , 26 April 2024

Home » भारत » मेघालय में आईईडी बरामद

मेघालय में आईईडी बरामद

तुरा (मेघालय), 20 फरवरी (आईएएनएस)। स्पेशल फोर्स-10 के कमांडो ने मंगलवार को एक बड़ी घटना को टालते हुए मेघालय के ईस्ट गोरी पहाड़ियों में गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए) के विद्रोहियों द्वारा छोड़ दिए गए एक अन्य देसी बम (आईईडी) बरामद किया। मेघालय में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं।

मेघालय पुलिस प्रमुख स्वराज बीर सिंह ने आईएएनएस को बताया, “पांच किलोग्राम का बम चीरांगरी इलाके में सड़क किनारे से बरामद किया गया, जिसको बाद में वहीं मौके पर निष्क्रिय कर दिया गया।”

एसएफ-10 कमांडो ने ईस्ट गारो हिल्स जिले में जीएनएलए के खिलाफ अभियान शुरू किया हुआ है। यह अभियान रविवार रात साविलगरे गांव में विद्रोहियों द्वारा आईईडी में विस्फोट कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार जोनाथन संगमा और तीन अन्य को मौत के घाट उतारने का बाद शुरू किया गया है।

सिंह ने कहा कि सोहन डी. शिरा के नेतृत्व वाले गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए) के विद्रोहियों ने यह बम छोड़ दिया था। एसएफ-10 कमांडो की हलचल को देख संगठन की सैन्य शाखा सोमवार को रामबोगरे इलाके से भाग खड़ी हुई थी।

हालांकि, हमने नागरिक बहुल इलाका होने के कारण गोलीबारी नहीं की। मौके का फायदा उठा शीरा वहां से भाग निकला।

सिंह ने कहा, “हमारे कमांडो शीरा को मार सकते थे, जिसकी बहुत दिनों से तलाश की जा रही है। लेकिन अगर पुलिस गोली चलाती तो बेकसूर नागरिकों और बच्चों के मारे जाने की आशंका थी।”

सिंह ने कहा कि जीएनएलए के खिलाफ अभियान जारी रहेगा, ताकि विद्रोहियों पर दबाव बनाया जा सके और वे अधिकारियों के समक्ष समर्पण कर दें।

सोमवार को, मुख्य चुनाव अधिकारी फ्रेडरिक रॉय खारकोंगोर ने गारो हिल्स और पश्चिम खासी हिल्स जिले के कुछ हिस्सों में विशेषकर विद्रोहियों के प्रभाव वाले इलाकों में तैनात करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 10 अतिरिक्त कंपनियों की मांग की, ताकि विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराया जा सके।

मेघालय में आईईडी बरामद Reviewed by on . तुरा (मेघालय), 20 फरवरी (आईएएनएस)। स्पेशल फोर्स-10 के कमांडो ने मंगलवार को एक बड़ी घटना को टालते हुए मेघालय के ईस्ट गोरी पहाड़ियों में गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी तुरा (मेघालय), 20 फरवरी (आईएएनएस)। स्पेशल फोर्स-10 के कमांडो ने मंगलवार को एक बड़ी घटना को टालते हुए मेघालय के ईस्ट गोरी पहाड़ियों में गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी Rating:
scroll to top