Monday , 29 April 2024

Home » खेल » शीतकालीन ओलम्पिक : 30 करोड़ लेगों ने टीवी पर देखा उद्धाटन समारोह

शीतकालीन ओलम्पिक : 30 करोड़ लेगों ने टीवी पर देखा उद्धाटन समारोह

प्योंगचांग, 20 फरवरी (आईएएनएस)। प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक के उद्धाटन समारोह को 30 करोड़ से भी अधिक लोगों ने टीवी पर देखा। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी यानहोप ने आईओसी के टेलीविजन और विपणन सेवाओं के प्रबंध निदेशक टिमो लुम्मे के हवाले से बताया, “हमारे अनुमान के मुताबिक, 30 करोड़ से अधिक दर्शकों ने उद्धाटन समारोह के कुछ हिस्सों को देखा।”

उद्धाटन समारोह का बजट 6.25 करोड़ था लेकिन इसके बावजूद मीडिया और दर्शकों ने इसे काफी पंसद किया।

टिमो लुम्मे ने बताया कि दक्षिण कोरिया, चीन और जापान जैसे देशों में दर्शकों की संख्या में इजाफा देखने को मिला। उन्हानें बताया कि दक्षिण कोरिया में करीब 1 करोड़ लोगों ने उद्धाटन समारोह देखा।

आईओसी के अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कोरिया और चीन जैसे देशों में स्पीड स्केटिंग स्पार्धा को सबसे ज्यादा लोगों ने देखा।

लुम्मे ने कहा कि अमेरिका में एनबीसी की ओलम्पिक कवरेज को सभी प्रमुख नेटवर्क से ज्यादा रेटिंग मिली।

शीतकालीन ओलम्पिक : 30 करोड़ लेगों ने टीवी पर देखा उद्धाटन समारोह Reviewed by on . प्योंगचांग, 20 फरवरी (आईएएनएस)। प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक के उद्धाटन समारोह को 30 करोड़ से भी अधिक लोगों ने टीवी पर देखा। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) प्योंगचांग, 20 फरवरी (आईएएनएस)। प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक के उद्धाटन समारोह को 30 करोड़ से भी अधिक लोगों ने टीवी पर देखा। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) Rating:
scroll to top