Saturday , 27 April 2024

Home » व्यापार » रियल एस्टेट : जापानी कंपनी सुमिटोमो ने कृष्णा समूह से की साझेदारी

रियल एस्टेट : जापानी कंपनी सुमिटोमो ने कृष्णा समूह से की साझेदारी

नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय रियल एस्टेट क्षेत्र में प्रवेश करते हुए जापान की प्रमुख कंपनी सुमिटोमो कॉर्पोरेशन ने कृष्णा समूह के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत 2 अरब रुपये के निवेश से रियल एस्टेट संयुक्त उद्यम कृसुमि कॉरपोरेशन की स्थापना की जाएगी। इसकी जानकारी गुरुवार को दी गई।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए उद्यम में दोनों कंपनियों की आधी-आधी हिस्सेदारी होगी।

कृष्णा समूह भारत की वाहनों के पुर्जे बनाने (ऑटोमोटिव कंपोनेंट) वाली कंपनी है तथा जापान की सुमिटोमो कॉरपोरेशन कई कारोबार में हैं, जिसमें रियल एस्टेट प्रमुख है।

बयान में कहा गया, “संयुक्त उद्यम कृसुमि कॉरपोरेशन देश भर में बड़े पैमाने पर रियल एस्टेट परियोजनाओं को विकसित करेगा। शुरुआत में 1.8 करोड़ वर्गफीट का ‘कृसुमि सिटी’ विकसित किया जाएगा, जिसकी लागत 2 अरब डॉलर होगी।”

कृष्णा समूह के अध्यक्ष अशोक कपूर ने बताया कि ‘कृसुमि सिटी’ का निर्माण गुरुग्राम के सेक्टर 36ए में किया जाएगा। इस परियोजना के लिए कंपनी ने 65 एकड़ जमीन खरीदी है।

उन्होंने कहा, “इस परियोजना का निर्माण इस साल शुरू हो जाएगा।”

उन्होंने बताया कि कंपनी ने रियल एस्टेट विनियामक प्राधिकरण (रेरा) में पंजीकरण के लिए आवेदन दिया है और अगले कुछ दिनों में यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

प्रस्तावित परियोजना के अपार्टमेंट्स की कीमतों के बारे में उन्होंने कहा कि कीमतें लागत और अन्य कारकों को ध्यान में रखकर तय की जाएंगी।

रियल एस्टेट : जापानी कंपनी सुमिटोमो ने कृष्णा समूह से की साझेदारी Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय रियल एस्टेट क्षेत्र में प्रवेश करते हुए जापान की प्रमुख कंपनी सुमिटोमो कॉर्पोरेशन ने कृष्णा समूह के साथ साझेदारी की है। इस नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय रियल एस्टेट क्षेत्र में प्रवेश करते हुए जापान की प्रमुख कंपनी सुमिटोमो कॉर्पोरेशन ने कृष्णा समूह के साथ साझेदारी की है। इस Rating:
scroll to top