Sunday , 28 April 2024

Home » मनोरंजन » आईफा उत्सवम : ‘बाहुबली’, ‘एन्नु..’ ने मारी बाजी

आईफा उत्सवम : ‘बाहुबली’, ‘एन्नु..’ ने मारी बाजी

हैदराबाद, 25 जनवरी (आईएएनएस)। फिल्मकार एस. एस. राजमौली द्वारा निर्देशित लोकप्रिय फिल्म ‘बाहुबली’ और मलयालम रोमांटिक-ड्रामा फिल्म ‘एन्नु निन्ते मोएद्दीन’ ने आईफा उत्सवम के पहले संस्करण में यहां सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार हासिल किया।

इस दो दिवसीय समारोह में रविवार को तमिल और मलयालम फिल्म जगत की प्रतिभाओं को पुरस्कृत किया गया।

इस समारोह में 12 वर्गो में पुरस्कार दिए गए, जिनमें से छह वर्ग के पुरस्कार ‘बाहुबली’ ने अपने नाम किए। इसमें सर्वश्रेष्ठ निर्देशन और सर्वश्रेष्ठ पिक्चर का पुरस्कार भी शामिल है।

इसके साथ ही फिल्म ‘थानी ओरुवन’ के लिए अभिनेता जयम रवि को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और फिल्म ‘माया’ के लिए नयनतारा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

समारोह में फिल्म ‘थानी ओरुवन’ के लिए ही अरविंद स्वामी को नकारात्मक भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार हासिल हुआ। फिल्म ‘कथ्थी’ के लिए संगीतकार अनिरुद्ध रविचंदर को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक और फिल्म ‘मारी’ के लिए अभिनेता धनुष को सर्वश्रेष्ठ गीतकार के पुरस्कार से नवाजा गया।

मलयालम फिल्म जगत वर्ग में पृथ्वीराज अभिनीत फिल्म ‘एन्नु निन्ते मोएद्दीन’ ने कुल पांच पुरस्कार अपने नाम किए।

इसी क्रम में फिल्म ‘नीना’ के लिए फिल्मकार लाल जोसे को सर्वश्रेष्ठ निर्देशन का पुरस्कार मिला।

इस समारोह में फिल्मकार के. बालाचंदर, संगीतकार एम. एस. विश्वनाथन और निर्माता टी. ई. वासुदेवन को श्रद्धांजलि दी गई।

सोमवार को तेलुगू-कन्नड़ फिल्म जगत के प्रतिभाशाली कलाकारों को पुरस्कृत किया जाएगा।

आईफा उत्सवम : ‘बाहुबली’, ‘एन्नु..’ ने मारी बाजी Reviewed by on . हैदराबाद, 25 जनवरी (आईएएनएस)। फिल्मकार एस. एस. राजमौली द्वारा निर्देशित लोकप्रिय फिल्म 'बाहुबली' और मलयालम रोमांटिक-ड्रामा फिल्म 'एन्नु निन्ते मोएद्दीन' ने आईफा हैदराबाद, 25 जनवरी (आईएएनएस)। फिल्मकार एस. एस. राजमौली द्वारा निर्देशित लोकप्रिय फिल्म 'बाहुबली' और मलयालम रोमांटिक-ड्रामा फिल्म 'एन्नु निन्ते मोएद्दीन' ने आईफा Rating:
scroll to top