Monday , 29 April 2024

Home » व्यापार » इंडियन कमोडिटी एक्सचेंज का संचालन जून में होगा शुरू

इंडियन कमोडिटी एक्सचेंज का संचालन जून में होगा शुरू

मुंबई, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन कमोडिटी एक्सचेंज ने सोमवार को कहा कि वह जून में अपना संचालन शुरू करेगा। कमोडिटी के लिए स्क्रीन आधारित ऑन-लाइन डेरिवेटिव एक्सचेंज ने साथ ही कहा कि उसने 50 करोड़ रुपये का अपना पहला राइट इश्यू पूरा कर लिया है।

कंपनी के एक बयान में कहा गया है, “एक्सचेंज के निदेशक मंडल ने यहां आज (सोमवार) हुई एक बैठक में यह दर्ज किया कि उसका राइट्स इश्यू अंकित मूल्य के 100 फीसदी प्रीमियम पर पूरी तरह सब्सक्राइब्ड हुआ और इसके बाद एक्सचेंज 250 करोड़ रुपये की कंपनी बन गया है।”

सार्वजनिक-निजी भागीदारी पर आधारित इस एक्सचेंज में अनिल अंबानी की रिलायंस एक्सचेंजजेक्स्ट, एमएमटीसी, इंडियाबुल्स हाउसिंग फायनेंस, इंडियन पोटाश, क्रिभको और आईडीएफसी बैंक प्रमुख शेयरधारक हैं।

बयान में कहा गया है, “नियामकीय मंजूरी के बाद एक्सचेंज अपना संचालन 2016 में शुरू कर देगा। शुरू में यह महंगी धातुओं और कच्चे तेल जैसे गैर-कृषि उत्पादों में कारोबार करेगा और समय के साथ इसमें अन्य कमोडिटी को भी शामिल किया जाएगा।”

एक्सचेंज के नामित अध्यक्ष अशोक सिन्हा ने कहा, “एक्सचेंज कमोडिटी मूल्य श्रंखला साझेदारों को तटस्थ, सुरक्षित और पारदर्शी व्यापार प्रणाली देने और गुणवत्तापूर्ण मानकों तथा नियामकीय ढांचे के अनुकूल नियमों का निर्माण करने में मदद करेगा।”

इंडियन कमोडिटी एक्सचेंज का संचालन जून में होगा शुरू Reviewed by on . मुंबई, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन कमोडिटी एक्सचेंज ने सोमवार को कहा कि वह जून में अपना संचालन शुरू करेगा। कमोडिटी के लिए स्क्रीन आधारित ऑन-लाइन डेरिवेटिव एक्सच मुंबई, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन कमोडिटी एक्सचेंज ने सोमवार को कहा कि वह जून में अपना संचालन शुरू करेगा। कमोडिटी के लिए स्क्रीन आधारित ऑन-लाइन डेरिवेटिव एक्सच Rating:
scroll to top