Monday , 29 April 2024

Home » भारत » ऊधमपुर ट्रक हमला मामले के खिलाफ कश्मीर बंद, श्रीनगर में झड़पें

ऊधमपुर ट्रक हमला मामले के खिलाफ कश्मीर बंद, श्रीनगर में झड़पें

श्रीनगर, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। ऊधमपुर में एक ट्रक पर हुए हमले के खिलाफ अलगाववादियों के आह्वान पर सोमवार को कश्मीर बंद रहा। श्रीनगर के कुछ इलाकों में हिंसक वारदात भी हुईं।

श्रीनगर, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। ऊधमपुर में एक ट्रक पर हुए हमले के खिलाफ अलगाववादियों के आह्वान पर सोमवार को कश्मीर बंद रहा। श्रीनगर के कुछ इलाकों में हिंसक वारदात भी हुईं।

श्रीनगर के पुराने इलाकों में प्रदर्शनकारी युवाओं ने पुलिस और अर्धसैनिक बलों पर पत्थर फेंके। सुरक्षा बलों को कई जगहों पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

सुरक्षा बल दोपहर के समय प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दे रहे थे लेकिन वे बार-बार बोहरी कदल, सराफ कदल, राजौरी कदल और आसपास के इलाकों में जमा हो जा रहे थे।

घाटी के हर शहर और लेह तथा कारगिल में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था।

शुक्रवार को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऊधमपुर में एक ट्रक पर आसामाजिक तत्वों ने पेट्रोल बम फेंके थे। इससे ट्रक में मौजूद दो लोग जलने से घायल हो गए थे। ड्राइवर ने किसी तरह भागकर जान बचाई थी। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

घाटी में सभी राजनैतिक दलों और व्यापारिक संगठनों ने ट्रक पर हमले की एक स्वर में निंदा की है।

घटना के खिलाफ हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों, जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट द्वारा बुलाए गए कश्मीर बंद को कश्मीर ट्रेडर्स एंड मैन्युफैक्चर फेडरेशन ने अपना समर्थन दिया था और लोगों से बंद को सफल बनाने की अपील की थी।

विधानसभा में वरिष्ठ मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने कहा, “हम हमले की निंदा करते हैं।” उन्होंने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस ने शनिवार को ट्रक हमले मामले पर सदन का बहिष्कार किया था। दोनों दलों का कहना था कि हमले से राज्य के सांप्रदायिक सौहार्द को खतरा पहुंच सकता है।

ऊधमपुर ट्रक हमला मामले के खिलाफ कश्मीर बंद, श्रीनगर में झड़पें Reviewed by on . श्रीनगर, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। ऊधमपुर में एक ट्रक पर हुए हमले के खिलाफ अलगाववादियों के आह्वान पर सोमवार को कश्मीर बंद रहा। श्रीनगर के कुछ इलाकों में हिंसक वारदा श्रीनगर, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। ऊधमपुर में एक ट्रक पर हुए हमले के खिलाफ अलगाववादियों के आह्वान पर सोमवार को कश्मीर बंद रहा। श्रीनगर के कुछ इलाकों में हिंसक वारदा Rating:
scroll to top