Wednesday , 1 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एसीबी ने तेदेपा विधायक से पूछताछ की

एसीबी ने तेदेपा विधायक से पूछताछ की

हैदराबाद, 8 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को भी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक ए.रेवनाथ रेड्डी और दो अन्य से नोट के बदले वोट प्रकरण में पूछताछ की।

एसीबी के अधिकारियों ने तीन आरोपियों से इसके मुख्यालय में लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। इससे पहले उन्हें सरकारी उस्मानिया अस्पताल में चिकित्सा जांच के लिए ले जाया गया।

तेलंगाना विधानसभा में तेदेपा सदस्य रेवनाथ रेड्डी को 31 मई को एसीबी ने उस वक्त गिरफ्तार किया था, जब उन्होंने तेलंगाना विधान परिषद के चुनाव में तेदेपा-भाजपा उम्मीदवार को वोट देने के लिए विधानसभा के मनोनीत सदस्य स्टीफन्सन को 50 लाख रुपये के रिश्वत की पेशकश की।

एसीबी ने स्टीफन्सन की शिकायत पर जाल बिछाया था। इसने रेवनाथ के सहयोगियों सेबेस्टियन हैरी और उदय सिन्हा को भी गिरफ्तार किया है।

रिश्वत की पेशकश का सारा दृश्य स्टीफन्सन के आवास में लगाए गए खुफिया कैमरे में कैद हो गया था।

अगले दिन शहर के अदालत ने सभी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अदालत ने सभी को बाद में एसीबी की चार दिन की हिरासत में भेजा।

एसीबी50 लाख रुपये के स्रोत का पता लगाने के लिए पूछताछ कर रही है और साथ यह भी पूछ रही है कि पांच करोड़ के सौदे में 4.5 करोड़ रुपये उन्होंने कहां से लाने की योजना बनाई है। उनसे मामले में अन्य नेताओं की मिलीभगत के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ ऐसे समय में महत्वपूर्ण हो गया है जब एक ऑडियो टेप जारी हुआ है, जिसमें आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू और स्टीफन्सन के बीच बातचीत होने का जिक्र है।

ऑडियो टेप रविवार रात टी न्यूज पर जारी हुआ है, जिसके मालिक तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष हैं।

टीआरएस का आरोप है कि मामले में मुख्य हाथ नायडू का है और उन्हें मुख्य आरोपी बनाते हुए इसकी जांच की जाए।

इस बीच, शहर की अदालत ने रेवनाथ की जमानत याचिका पर सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी, क्योंकि एसीबी ने पूछताछ के लिए अतिरिक्त समय की मांग की है।

एसीबी ने तेदेपा विधायक से पूछताछ की Reviewed by on . हैदराबाद, 8 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को भी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक ए.रेवनाथ रेड्डी और दो अन्य से नोट के बदल हैदराबाद, 8 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को भी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक ए.रेवनाथ रेड्डी और दो अन्य से नोट के बदल Rating:
scroll to top