Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » कनाडाई शहर में दीवाली पर आतिशबाजी की अनुमति

कनाडाई शहर में दीवाली पर आतिशबाजी की अनुमति

टोरंटो, 8 नवंबर (आईएएनएस)। कनाडा के शहर टोरंटो के उपनगरीय इलाके मिसीसॉगा में भारतीय-मूल के कनाडाई नागरिकों को इस साल दीवाली पर आतिशबाजी की अनुमति मिल गई है, जिससे वे आतिशबाजी की धूम के साथ दीवाली मना सकेंगे।

कनाडा के छठे सबसे बड़े और ओंटारियो प्रांत के दूसरे सबसे बड़े शहर मिसिसॉगा में काफी संख्या में भारतवंशी रहते हैं।

शहर के कानून के मुताबिक, अब तक केवल कनाडा दिवस, नववर्ष और विक्टोरिया दिवस पर ही आतिशबाजी की अनुमति थी।

लेकिन ओंटारियो की भारतीय मूल की पहली मंत्री दिपिका डमेर्ला की कोशिशों का नतीजा है कि भारतीय मूल के कनाडाई नागरिक इस साल दीवाली भी पटाखों की धूम के साथ मना पाएंगे।

डमेर्ला ने मिसिसॉगा की मेयर बोनी क्रॉम्बी को वर्तमान आतिशबाजी कानून में बदलाव लाने और विक्टोरिया दिवस तथा कनाडा दिवस की तरह ही दीवाली पर भी आतिशबाजी की अनुमति देने के लिए लिखित में अनुरोध किया था।

हालांकि आतिशबाजी की इजाजत अस्थायी तौर पर केवल इसी वर्ष के लिए दी गई है, लेकिन डमेर्ला को उम्मीद है कि इसे स्थायी मंजूरी मिल जाएगी।

डमेर्ला ने कहा, “भारतीय मूल के कनाडाई समुदाय के लिए दीवाली एक महत्वपूर्ण त्योहार है। मेयर और नगर परिषद ने दीवाली पर आतिशबाजी की अनुमति देकर सही किया है।”

ओंटारियो में ब्रैंपटन और सरी जैसे अन्य बड़े शहरों में भारतवंशियों को पहले ही दीवाली पर आतिशबाजी की अनुमति है।

कनाडाई शहर में दीवाली पर आतिशबाजी की अनुमति Reviewed by on . टोरंटो, 8 नवंबर (आईएएनएस)। कनाडा के शहर टोरंटो के उपनगरीय इलाके मिसीसॉगा में भारतीय-मूल के कनाडाई नागरिकों को इस साल दीवाली पर आतिशबाजी की अनुमति मिल गई है, जिस टोरंटो, 8 नवंबर (आईएएनएस)। कनाडा के शहर टोरंटो के उपनगरीय इलाके मिसीसॉगा में भारतीय-मूल के कनाडाई नागरिकों को इस साल दीवाली पर आतिशबाजी की अनुमति मिल गई है, जिस Rating:
scroll to top