Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » किंग्सटन टेस्ट : वेस्टइंडीज ने 2-0 से जीती सीरीज

किंग्सटन टेस्ट : वेस्टइंडीज ने 2-0 से जीती सीरीज

किंग्सटन, 15 जुलाई (आईएएनएस)। जेसन होल्डर (6/59) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 166 रनों से जीत हासिल की।

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। 2014 के बाद से पहली बार वेस्टइंडीज ने अपने घर में सीरीज जीती है।

सबीना पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में क्रेग ब्रैथवेट (110) और शिमरोन हेटमेर (86) की शानदार पारियों के दम पर 354 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था।

इसके बाद बांग्लादेश अपनी पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और होल्डर के आगे 149 रनों पर ही ढेर हो गई।

वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में अधिक रन नहीं बनाए। शाकिब अल हसन ने 33 रनों में छह विकेट हासिल करते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। ऐसे में बांग्लादेश को जीत के लिए 334 रनों का लक्ष्य हासिल करना था।

इस लक्ष्य को बांग्लादेश होल्डर की गेंदबाजी के कारण हासिल नहीं कर पाई। उसकी दूसरी पारी 168 रनों पर ढेर हो गई। टीम के लिए दूसरी पारी में शाकिब ने सबसे अधिक 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा, मुश्फिकुर रहीम ने 31 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के लिए इस पारी में होल्डर के अलावा रॉस चेस ने दो विकेट लिए, वहीं गेब्रिएल और पॉल को एक-एक सफलता हाथ लगी।

किंग्सटन टेस्ट : वेस्टइंडीज ने 2-0 से जीती सीरीज Reviewed by on . किंग्सटन, 15 जुलाई (आईएएनएस)। जेसन होल्डर (6/59) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 166 रनों किंग्सटन, 15 जुलाई (आईएएनएस)। जेसन होल्डर (6/59) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 166 रनों Rating:
scroll to top