Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » कैंसर-रोधी गुणों वाली आम दर्द निवारक की पहचान

कैंसर-रोधी गुणों वाली आम दर्द निवारक की पहचान

न्यूयार्क, 12 जनवरी (आईएएनएस)। आमतौर पर सस्ती और असरदार दर्द निवारक केवल दर्द से ही नहीं, बल्कि कैंसर से लड़ने में भी सक्षम है। एक नए शोध में इनके कैंसर रोधी गुणों का पता चला है।

प्रसिद्ध दर्द निवारक ‘डाईक्लोफेनाक’ ऑपरेशन के बाद फैलने वाले कैंसर के खतरे के संभावित जोखिम को कम करने की क्षमता रखती है। यह कैंसर के खिलाफ जंग में एक बड़ी जीत साबित हो सकती है।

कई परीक्षणों से गुजरने के बाद वैज्ञानिकों ने पाया है कि डाइक्लोफेनाक का कीमोथेरेपी और रेडियोथेरेपी के साथ प्रयोग अधिक प्रभावी हो सकता है।

अमेरिका के रिपर्ससिंग ड्रग्स ओन्कोलॉजी (रीडो) परियोजना के सदस्य पैन पैंटजियार्का कहते हैं, “हम कैंसर चिकित्सा में इन दवाओं के बहुलक्षित प्रभावों पर नजर बनाएं हुए हैं। शोध के दौरान अभी तक हमें काफी सार्थक निष्कर्ष प्राप्त हुए हैं।”

यह अध्ययन शोध रीडो परियोजना का एक हिस्सा है और यह पत्रिका ‘ईकैंसरमेडिकलसाइंस’ में प्रकाशित किया गया है।

कैंसर-रोधी गुणों वाली आम दर्द निवारक की पहचान Reviewed by on . न्यूयार्क, 12 जनवरी (आईएएनएस)। आमतौर पर सस्ती और असरदार दर्द निवारक केवल दर्द से ही नहीं, बल्कि कैंसर से लड़ने में भी सक्षम है। एक नए शोध में इनके कैंसर रोधी गु न्यूयार्क, 12 जनवरी (आईएएनएस)। आमतौर पर सस्ती और असरदार दर्द निवारक केवल दर्द से ही नहीं, बल्कि कैंसर से लड़ने में भी सक्षम है। एक नए शोध में इनके कैंसर रोधी गु Rating:
scroll to top