Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बंगाल में स्वामी विवेकानंद जयंती पर मनाई गई

बंगाल में स्वामी विवेकानंद जयंती पर मनाई गई

कोलकाता, 12 जनवरी (आईएएनएस)। स्वामी विवेकानंद की 153वीं जयंती के मौके पर मंगलवार को पश्चिम बंगाल में कई समारोहों और प्रदर्शनियों का आयोजन किया गया।

पश्चिम बंगाल के युवा विभाग ने इस अवसर पर ‘विवेक चेतना उत्सव’ का आयोजन किया।

युवा विभाग ने रामकृष्ण मठ एवं मिशन के सहयोग से छात्रों और युवाओं के चरित्र निर्माण के लिए कई चर्चाएं आयोजित कीं, स्वामी विवेकानंद के जीवन पर पहेलियां, वाद-विवाद, प्रदर्शनी, फुटबॉल मैच, चित्रकला प्रतियोगिताएं, निबंध लेखन और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के भी आयोजन किए।

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने उत्तरी कोलकाता स्थित स्वामीजी के पैतृक आवास में उनकी प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से एकता, अखंडता और विश्वबंधुत्व के लिए खुद को समर्पित करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, “युवाओं में स्वामीजी के आदर्शो और सोच का प्रसार करने के लिए हम राज्य भर में 10 जनवरी से ‘विवेक चेतना उत्सव’ का आयोजन कर रहे हैं।”

राज्य सरकार ने इस अवसर पर नेताजी इंडोर स्टेडियम में एक खास कार्यक्रम ‘मिलन उत्सव 2016’ का आयोजन किया है।

प्रख्यात पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली भी मंगलवार को इस समारोह में प्रस्तुति देंगे।

बंगाल में स्वामी विवेकानंद जयंती पर मनाई गई Reviewed by on . कोलकाता, 12 जनवरी (आईएएनएस)। स्वामी विवेकानंद की 153वीं जयंती के मौके पर मंगलवार को पश्चिम बंगाल में कई समारोहों और प्रदर्शनियों का आयोजन किया गया।पश्चिम बंगाल कोलकाता, 12 जनवरी (आईएएनएस)। स्वामी विवेकानंद की 153वीं जयंती के मौके पर मंगलवार को पश्चिम बंगाल में कई समारोहों और प्रदर्शनियों का आयोजन किया गया।पश्चिम बंगाल Rating:
scroll to top