Friday , 26 April 2024

Home » पर्यावरण » गोवा अभयारण्य में 4 बाघ मृत मिले, 2 किसान गिरफ्तार

गोवा अभयारण्य में 4 बाघ मृत मिले, 2 किसान गिरफ्तार

January 8, 2020 11:08 pm by: Category: पर्यावरण Comments Off on गोवा अभयारण्य में 4 बाघ मृत मिले, 2 किसान गिरफ्तार A+ / A-

पणजी, 8 जनवरी – गोवा के वन विभाग के अधिकारियों को बुधवार को तीन और बाघों के शव मिले। ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर गोवा के महादेई वन्यजीव अभयारण्य में यह जहर से मरे हैं। इस तरह से इस क्षेत्र में मरने वाले बाघों की संख्या चार हो गई है। इन मौतों को लेकर दो किसानों को गिरफ्तार किया गया है। वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बीते महीने क्षेत्र में इन किसानों के दो मवेशियों को बाघों ने मार डाला था।

मृत मिले तीन बाघों में एक मादा व दो बच्चे हैं। ये शव उत्तरी गोवा में चार साल के वयस्क नर के रविवार को गोलवली गांव में मृत पाए जाने के बाद मिले हैं।

वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हमने चार शवों की खोज की है। दो गिरफ्तारियां की गई हैं। दोनों गिरफ्तार व्यक्ति किसान हैं।”

गोवा के चीफ वाइल्डलाइफ वार्डन संतोष कुमार के अनुसार, कुछ हफ्ते पहले वन विभाग के अधिकारियों द्वारा स्थापित एक मोशन सेंसर कैमरा ने एक बाघिन का तीन बड़े शावकों के साथ फोटो ली है, यह क्षेत्र उसी के आसपास का है जहां शव मिले हैं।

कुमार ने कहा, “करीब दो से तीन सप्ताह पहले हमारे कैमरे ने एक बाघिन की तीन शावकों के साथ तस्वीर कैच की है। ऐसा माना जाता है कि इस परिवार ने जहरीला मांस खाया होगा।”

गोवा अभयारण्य में 4 बाघ मृत मिले, 2 किसान गिरफ्तार Reviewed by on . पणजी, 8 जनवरी - गोवा के वन विभाग के अधिकारियों को बुधवार को तीन और बाघों के शव मिले। ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर गोवा के महादेई वन्यजीव अभयारण्य में यह जहर से म पणजी, 8 जनवरी - गोवा के वन विभाग के अधिकारियों को बुधवार को तीन और बाघों के शव मिले। ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर गोवा के महादेई वन्यजीव अभयारण्य में यह जहर से म Rating: 0
scroll to top