Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चलती वाशिंग मशीन पर 3 मीटर से ऊंचा ताश के पत्तों का महल

चलती वाशिंग मशीन पर 3 मीटर से ऊंचा ताश के पत्तों का महल

सियोल, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। इलेक्ट्रॉनिक कंपनी एलजी और पेशेवर कार्ड स्टेकर ब्रायन बर्ग ने बुधवार को चलती वाशिंग मशीन पर 12 घंटे में ताश के पत्तों का 3.3 मीटर ऊंचा महल तैयार कर नया वर्ल्ड रिकार्ड बनाया। इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्डस में दर्ज किया गया है।

ताश का यह महल एलजी के सेंट्रम वाशिंग मशीन पर तैयार किया गया। उस दौरान यह मशीन 1,000 आरपीएम की स्पीड से चल रही थी। ब्रायन बर्ग हावर्ड से शिक्षित आर्किटेक्ट हैं जिन्होंने 8 साल की उम्र से ही ताश के पत्तों का ढांचा तैयार करना शुरू कर दिया था। उन्होंने एलजी के साथ मिलकर सामान्य ताश के पत्तों से 48 मंजिला इमारत तैयार की।

इस बारे में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स होम अप्लायंस एंड एयर सोल्यूशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष जो सियोंग-जिन ने कहा, “हम ब्रायन के लिए काफी रोमांचित हैं। हमने एक विशेष लक्ष्य हासिल किया है। इससे हमें आज के जमाने के होम अप्लायंसेस की प्रौद्योगिकी नवाचार के बारे में जानकारी भी प्रदर्शित करने का मौका मिला।”

उन्होंने कहा, “अब अप्लायंसेस न तो तेज आवाज करते हैं और न ही वे तेज वाइब्रेट करते हैं। यह आयोजन इस बात को प्रदर्शित करने के लिए किया गया था।”

एलजी का अनोखा सेंट्रम सिस्टम एक नए डैंपिंग सिस्टम से लैस है जो झटकों का अवशोषण कर लेता है। यह वैसी ही प्रणाली है जैसी ऑटोमोबाइल में पाई जाती है। इसका फिक्स ट्यूब सिस्टम झटकों को रोक लेता है।

उन्होंने बताया कि ये वाशिंग मशीन 20 साल की वारंटी के साथ आती है जो कि इस उद्योग के सामान्य वारंटी से दोगुनी अवधि है।

चलती वाशिंग मशीन पर 3 मीटर से ऊंचा ताश के पत्तों का महल Reviewed by on . सियोल, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। इलेक्ट्रॉनिक कंपनी एलजी और पेशेवर कार्ड स्टेकर ब्रायन बर्ग ने बुधवार को चलती वाशिंग मशीन पर 12 घंटे में ताश के पत्तों का 3.3 मीटर ऊं सियोल, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। इलेक्ट्रॉनिक कंपनी एलजी और पेशेवर कार्ड स्टेकर ब्रायन बर्ग ने बुधवार को चलती वाशिंग मशीन पर 12 घंटे में ताश के पत्तों का 3.3 मीटर ऊं Rating:
scroll to top