Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » चांडी कैबिनेट से मिले मोदी, विकास पर चर्चा की

चांडी कैबिनेट से मिले मोदी, विकास पर चर्चा की

तिरुवनंतपुरम, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री ओमन चांडी के कैबिनेट सदस्यों से मुलाकात की और राज्य के विकास से संबंधित कई मुद्दों पर सलाह-मशविरा किया।

तिरुवनंतपुरम, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री ओमन चांडी के कैबिनेट सदस्यों से मुलाकात की और राज्य के विकास से संबंधित कई मुद्दों पर सलाह-मशविरा किया।

केरल की दो दिन की यात्रा के खत्म होने से थोड़ा पहले यह मुलाकात तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे के तकनीकी क्षेत्र में हुई।

मुलाकात में चांडी और उनके 13 कैबिनेट सहयोगियों ने हिस्सा लिया।

मोदी के दिल्ली रवाना होने के बाद चांडी ने संवाददाताओं से कहा, “उन्होंने (मोदी) राज्य के बारे में हमारी मांगों को सुना। हमने उन्हें अपनी मांगों की सूची दी है। बैठक काफी अच्छी रही।”

राज्य की मांगों में से एक मुल्लापेरियार बांध के बदले में एक नए बांध का निर्माण शामिल है। मुल्लापेरियार बांध एक सदी पुराना हो चुका है।

चांडी ने मोदी को राज्य के रबर की खेती करने वाले किसानों के सामने खड़े संकट के बारे में बताया। रबर का दाम बीते साल के 250 रुपये किलोग्राम से गिरकर 100 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है।

अन्य मांगों में सबरी रेलवे लाइन बनाना, सबरीमाला को राष्ट्रीय तीर्थ केंद्र घोषित करना, तटीय नियमन क्षेत्र के दिशानिर्देशों से जुड़े मुद्दों को हल करना, नकदी फसलों के लिए दाम स्थिरीकरण कोष से धन उपलब्ध कराना, राज्य में एम्स अस्पताल खोलना और कैंसर अस्पतालों को बेहतर बनाना शामिल हैं।

चांडी से पूछा गया कि स्वर्गीय आर.शंकर की प्रतिमा के अनावरण समारोह में उन्हें नहीं बुलाने का मुद्दा क्या बातचीत में उठा। चांडी ने कहा कि इसे नहीं उठाया गया, क्योंकि यह इसके लिए सही वक्त नहीं था। इस मुद्दे को बाद में उठाया जाएगा।

चांडी कैबिनेट से मिले मोदी, विकास पर चर्चा की Reviewed by on . तिरुवनंतपुरम, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री ओमन चांडी के कैबिनेट सदस्यों से मुलाकात की और राज्य के विकास से संबंधित तिरुवनंतपुरम, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री ओमन चांडी के कैबिनेट सदस्यों से मुलाकात की और राज्य के विकास से संबंधित Rating:
scroll to top