Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीन में फरवरी महीने के गैर-विनिर्माण पीएमआई में गिरावट

चीन में फरवरी महीने के गैर-विनिर्माण पीएमआई में गिरावट

चीन के नेशनल ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स (एनबीएस) और चाइना फेडरेशन ऑफ लॉजिस्टिक्स एंड पर्चेजिंग द्वारा मंगलवार को फरवरी महीने के लिए जारी गैर-विनिर्माण पर्चेजिंग मैनेजर इंडेक्स (पीएमआई) की रीडिंग 52.7 दर्ज की गई, जो जनवरी में 53.5 थी।

सूचकांक के 50 से ऊपर रहने का मतलब संबंधित क्षेत्र में विस्तार और इसके 50 से नीचे रहने का मतलब संबंधित क्षेत्र में संकुचन होता है।

फरवरी महीने में सेवा क्षेत्र के उप-सूचकांक की रीडिंग 52.2 पर रही, जो जनवरी के मुकाबले 0.5 अंक नीचे है।

एनबीएस के सांख्यिकीविद झाओ क्विं घे ने कहा कि फरवरी में रिटेल, यात्रा, डाक और कैटरिंग सेवा कारोबार की गतिविधियों में वृद्धि दर्ज की गई और इसका प्रमुख कारण फरवरी के शुरू में नव वर्ष अवकाश है।

नए ठेकों का उप-सूचकांक जनवरी के मुकाबले 0.9 अंक नीचे 48.7 पर दर्ज किया गया, जिससे गैर-विनिर्माण क्षेत्र में मांग कम रहने का पता चलता है।

गैर-विनिर्माण पीएमआई सेवा क्षेत्र और निर्माण उद्योग के आंकड़ों के आधार पर तैयार किया जाता है।

निर्माण गतिविधियों का उप-सूचकांक फरवरी में जनवरी के मुकाबले 2.6 अंक नीचे 55.2 पर दर्ज किया गया।

चीन में फरवरी महीने के गैर-विनिर्माण पीएमआई में गिरावट Reviewed by on . चीन के नेशनल ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स (एनबीएस) और चाइना फेडरेशन ऑफ लॉजिस्टिक्स एंड पर्चेजिंग द्वारा मंगलवार को फरवरी महीने के लिए जारी गैर-विनिर्माण पर्चेजिंग मै चीन के नेशनल ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स (एनबीएस) और चाइना फेडरेशन ऑफ लॉजिस्टिक्स एंड पर्चेजिंग द्वारा मंगलवार को फरवरी महीने के लिए जारी गैर-विनिर्माण पर्चेजिंग मै Rating:
scroll to top