Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » ताइवान में डेंगू का प्रकोप, 20000 मामले सामने आए

ताइवान में डेंगू का प्रकोप, 20000 मामले सामने आए

ताइवान के डेंगू नियंत्रण कक्ष ने रविवार को यह जानकारी दी, हालांकि अब प्रकोप मंद पड़ने लगा है।

नियंत्रण कक्ष ने कहा कि सर्वाधिक प्रभावित दक्षिणी ताइनान शहर में पिछले 10 दिनों से लगातार प्रतिदिन पीड़ितों की संख्या में कमी आ रही है। शनिवार तक ताइनान में डेंगू बुखार के कुल मामलों की संख्या 17,278 रही, जबकि पड़ोसी शहर काओशियुंग में अब तक 2,636 लोगों के पीड़ित होने की खबर है।

अब तक 16,879 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि पिछले एक सप्ताह में जिन पांच लोगों की मौत हुई उनके डेंगू से पीड़ित होने की आशंका है। शनिवार को करीब 53 डेंगू पीड़ितों का गहन चिकित्सा कक्ष में इलाज चल रहा था।

लोगों से अपने घरों को प्रतिदिन साफ-सुथरा और सूखा रखने की अपील की जा रही है। पिछले सप्ताह आए तूफान दुजुआन के साथ आई भारी बारिश के बाद विशेष तौर पर जमा हुए पानी को साफ करने की अपील की गई।

ताइवान में डेंगू का प्रकोप, 20000 मामले सामने आए Reviewed by on . ताइवान के डेंगू नियंत्रण कक्ष ने रविवार को यह जानकारी दी, हालांकि अब प्रकोप मंद पड़ने लगा है।नियंत्रण कक्ष ने कहा कि सर्वाधिक प्रभावित दक्षिणी ताइनान शहर में पि ताइवान के डेंगू नियंत्रण कक्ष ने रविवार को यह जानकारी दी, हालांकि अब प्रकोप मंद पड़ने लगा है।नियंत्रण कक्ष ने कहा कि सर्वाधिक प्रभावित दक्षिणी ताइनान शहर में पि Rating:
scroll to top