Tuesday , 30 April 2024

Home » भारत » तेलंगाना में स्वाइन फ्लू से अब तक 74 मरे

तेलंगाना में स्वाइन फ्लू से अब तक 74 मरे

हैदराबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना में स्वाइन फ्लू के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। इस नए मामले के साथ ही राज्य में जनवरी से लेकर अब तक 74 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में नए मामलों की संख्या में हालांकि कमी आई है।

स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटों में स्वाइन फ्लू के कारण मौत का एक मामला दर्ज किया है। वहीं एच1एन1 वायरस से संक्रमण का केवल एक नया मामला सामना आया है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, मंगलवार को 97 लोगों के खून के नमूनों की जांच की गई थी, जिनमें से आठ लोग स्वाइन फ्लू से पीड़ित पाए गए हैं। पिछले एक सप्ताह में यह आंकड़ा सबसे कम है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक जनवरी से लेकर अभी तक कुल 6,512 लोगों के खून की जांच की है, जिनमें से 2,083 लोग स्वाइन फ्लू से पीड़ित पाए गए हैं। हैदराबाद और उसके पड़ोसी जिले रंगा रेड्डी में स्वाइन फ्लू के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं और सबसे अधिक जानें भी इन्ही दोनों जिलों में गई हैं।

अधिकारियों ने कहा कि सभी शैक्षिक, जिला और क्षेत्र के अस्पतालों में दवाओं और परीक्षण सामग्री का पर्याप्त भंडारण किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे सभी तरह की सावधानियां बरतें और तेज बुखार, खांसी, छींकना और शरीर में दर्द जैसी किसी भी तरह की परेशानी होने पर शीघ्र ही पास के अस्पताल में संपर्क करें।

तेलंगाना में स्वाइन फ्लू से अब तक 74 मरे Reviewed by on . हैदराबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना में स्वाइन फ्लू के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। इस नए मामले के साथ ही राज्य में जनवरी से लेकर अब तक 74 लोगों की मौ हैदराबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना में स्वाइन फ्लू के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। इस नए मामले के साथ ही राज्य में जनवरी से लेकर अब तक 74 लोगों की मौ Rating:
scroll to top