Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री बोलीं, हथियार कानून 10 दिन में बदलेगा

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री बोलीं, हथियार कानून 10 दिन में बदलेगा

वेलिंगटन, 18 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने सोमवार को देश के मौजूदा बंदूक कानून को बदलने का वादा किया। यहां 15 मार्च को क्रास्टचर्च की दो मस्जिदों पर गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई थी।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यहां एक संवाददाता सम्मेलन में एर्डर्न ने कहा कि उनका मंत्रिमंडल आतंकवादी हमलों के बाद देश के हथियार कानूनों को बदलने के प्रस्तावों पर सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गया है लेकिन उन्होंने उन संभावित बदलावों को बताने से इनकार कर दिया।

एर्डर्न ने कहा कि उनके मंत्रिमंडल द्वारा सोमवार को सैद्धांतिक सहमति की कार्यवाही पूरी होने के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने कहा, “मंत्रिमंडल के तौर पर हम पूरी तरह सहमत हैं कि शुक्रवार (15 मार्च) को हुआ आतंकवादी हमला सबसे खराब कृत्य था।”

प्रधानमंत्री की बात को दोहराते हुए न्यूजीलैंड फर्स्ट के नेता विंस्टन पीटर्स ने कहा, “यह मंत्रिमंडल का निर्णय था। वास्तविकता है कि 15 मार्च के बाद हमारी दुनिया बदल गई, और इसलिए हमारे कानून भी बदलेंगे।”

न्यूजीलैंड फर्स्ट सत्तारूढ़ गठबंधन में एर्डर्न की लेबर पार्टी की सहयोगी है।

न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, एर्डर्न ने यह भी कहा कि अल नूर मस्जिद और लिनवुड मस्जिद पर हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाइयों की समीक्षा भी की जाएगी।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री बोलीं, हथियार कानून 10 दिन में बदलेगा Reviewed by on . वेलिंगटन, 18 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने सोमवार को देश के मौजूदा बंदूक कानून को बदलने का वादा किया। यहां 15 मार्च को क्रास्टच वेलिंगटन, 18 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने सोमवार को देश के मौजूदा बंदूक कानून को बदलने का वादा किया। यहां 15 मार्च को क्रास्टच Rating:
scroll to top