Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पटना पुस्तक मेला : आखिरी दिन 25 हजार पुस्तक प्रेमी पहुंचे

पटना पुस्तक मेला : आखिरी दिन 25 हजार पुस्तक प्रेमी पहुंचे

पटना, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चार दिसंबर से चल रहे 22वें पटना पुस्तक मेले के अंतिम दिन मंगलवार को 25 हजार से ज्यादा पुस्तक प्रेमी पहुंचे। यह पुस्तक मेला सेंटर फॉर रीडरशिप डेवलपमेंट (सीआरडी) के बैनर तले लगाया गया और ‘पढ़ेगा बिहार, बढ़ेगा बिहार’ थीम पर आधारित था।

पुस्तक मेला के अध्यक्ष एच़ एल़ गुलाटी ने आईएएनएस को बताया कि इस बार मेले में कम से कम साढ़े पांच करोड़ रुपये तक का कारोबार हुआ है। पिछले साल करीब छह लाख करोड़ रुपये का कारोबार हुआ था।

अध्यक्ष ने दावा किया कि 11 दिन चले इस मेले में छह लाख से ज्यादा पुस्तक प्रेमी पहुंचे और उन्होंने अपनी पसंद की पुस्तकें खरीदीं।

प्रभात प्रकाशन के राजेश शर्मा ने कहा कि मेले के दौरान कई पुस्तकें आउट ऑफ स्टॉक हो गई। उन्होंने बताया कि ध्रुव कुमार की लिखी ‘नीतीश गाथा’ की 2700 से ज्यादा प्रतियां बिकीं।

गुलाटी ने बताया कि कालजयी रचनाओं के साथ नए लेखकों की किताबों की भी अच्छी बिक्री हुई। इस वर्ष इस मेले की किताबों ने जहां अक्षर प्रेमियों को आकर्षित किया, वहीं कला-संस्कृति के नजारे भी कला प्रेमियों को खूब पसंद आए।

पटना पुस्तक मेला में ‘मेड इन इंडिया’ के मंच पर देश की लोक और जनजातीय कला की धूम रही। मेक इन इंडिया के स्टॉल पर देश के 10 से ज्यादा राज्यों के कलाकार अपनी कृतियां लेकर पहुंचे।

पटना पुस्तक मेला : आखिरी दिन 25 हजार पुस्तक प्रेमी पहुंचे Reviewed by on . पटना, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चार दिसंबर से चल रहे 22वें पटना पुस्तक मेले के अंतिम दिन मंगलवार को 25 हजार से ज्यादा पु पटना, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चार दिसंबर से चल रहे 22वें पटना पुस्तक मेले के अंतिम दिन मंगलवार को 25 हजार से ज्यादा पु Rating:
scroll to top