Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » फॉक्सवैगन पर पर्यावरण नियमों के उल्लंघन का जुर्माना संभव

फॉक्सवैगन पर पर्यावरण नियमों के उल्लंघन का जुर्माना संभव

कंपनी ने लगभग 600,000 डीजल कारों में ऐसे उपकरण लगाए गए हैं, जिससे प्रदूषण जांच को धोखा दिया जा सकता है।

न्याय विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि फॉक्सवैगन पर नियमों का उल्लंघन करने के लिए 90 अरब डॉलर से अधिक या प्रति वाहन 37,500 डॉलर का जुर्माना लग सकता है।

पर्यावरण सुरक्षा एजेंसी (ईपीए) की ओर से न्याय विभाग ने सोमवार को फॉक्सवैगन समूह कें साथ उसकी ऑडी और पोर्श इकाइयों के खिलाफ अमेरिका के डेट्रॉयट की संघीय अदालत में शिकायत दर्ज कराई।

अदालत में दर्ज शिकायत के मुताबिक, अमेरिकी बाजार में बेचे गए लगभग 600,000 डीजल इंजन वाहनों में अवैध उपकरण लगाए गए हैं, जो प्रदूषण को चकमा देने में सक्षम हैं।

ईपीए के एनफोर्समेंट एंड कंप्लाइंस एश्योरेंस की सहायक प्रशासक सिंथिया गिल्स ने कहा, “आज (सोमवार) हमने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करा सार्वजनिक स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।”

फॉक्सवैगन पर पर्यावरण नियमों के उल्लंघन का जुर्माना संभव Reviewed by on . कंपनी ने लगभग 600,000 डीजल कारों में ऐसे उपकरण लगाए गए हैं, जिससे प्रदूषण जांच को धोखा दिया जा सकता है।न्याय विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि फॉक्स कंपनी ने लगभग 600,000 डीजल कारों में ऐसे उपकरण लगाए गए हैं, जिससे प्रदूषण जांच को धोखा दिया जा सकता है।न्याय विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि फॉक्स Rating:
scroll to top