Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भारत ने मालदीव में नया उच्चायुक्त नियुक्त किया

भारत ने मालदीव में नया उच्चायुक्त नियुक्त किया

नई दिल्ली, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। टोरंटो में भारत के मौजूदा महावाणिज्य दूत अखिलेश मिश्रा को मंगलवार को मालदीव के नए उच्चायुक्त के रूप में नामित किया गया।

विदेश मंत्रालय ने कहा, “टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूत अखिलेश मिश्रा को मालदीव गणराज्य के लिए भारत का अगला उच्चायुक्त नियुक्त किया गया है।”

मिश्रा माले में राजीव शहाणे की जगह रखा गया है।

गौरतलब है कि 2013 में टोरंटो से पहले मिश्रा ने विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में काम किया था। इसके अलावा उन्होंने बहुपक्षीय आर्थिक संबंध प्रभाग के प्रभारी संयुक्त सचिव के रूप में भी काम किया।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अक्टूबर में भारत-मालदीव संयुक्त आयोग की पांचवीं बैठक में भाग लेने के लिए मालदीव का दौरा किया था।

मालदीव के विदेश मंत्री दुन्या मौमून ने भी नवंबर में नई दिल्ली में सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी।

भारत ने मालदीव में नया उच्चायुक्त नियुक्त किया Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। टोरंटो में भारत के मौजूदा महावाणिज्य दूत अखिलेश मिश्रा को मंगलवार को मालदीव के नए उच्चायुक्त के रूप में नामित किया गया।विदेश मं नई दिल्ली, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)। टोरंटो में भारत के मौजूदा महावाणिज्य दूत अखिलेश मिश्रा को मंगलवार को मालदीव के नए उच्चायुक्त के रूप में नामित किया गया।विदेश मं Rating:
scroll to top