Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र में बस पलटी, 15 की मौत (लीड-1)

मप्र में बस पलटी, 15 की मौत (लीड-1)

होशंगाबाद, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में शादी समारोह में हिस्सा लेने जा रहे लोगों से भरी बस मंगलवार को अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे खाई में गिरकर पलट गई, इस हादसे मे 15 यात्रियों की मौत हो गई है, वहीं 25 से ज्यादा घायल हुए हैं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए प्रभावितों को आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

होशंगाबाद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशांक गर्ग ने आईएएनएस को बताया है कि मंगलवार की सुबह इंदौर से पचास से ज्यादा लोग छिंदवाड़ा के चांदामेटा एक शादी समारोह में हिस्सा लेने बस से रहे थे, तभी यह बस सोहागपुर थाना क्षेत्र में लांगा बमनिया के करीब अंधे मोड़ पर अनियंत्रित होकर पुलिया से होती हुई खाई में जा गिरी। इस हादसे में 15 बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं 30 ज्यादा बाराती घायल हुए हैं।

सोहागपुर थाने के प्रभारी प्रियदर्शन सिद्धार्थ के मुताबिक, घायलों को उपचार के लिए जिला मुख्यालय होशंगाबाद भेजा जा रहा है। इसके अलावा गंभीर घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भेजा जा रहा है।

बताया गया है कि इंदौर की जया की शादी चांदामेटा के नितेश्वर से हुई थी। मंगलवार को यहां भोज था, इसी आयोजन में हिस्सा लेने जया के परिजन चांदामेटा जा रहे थे, तभी यह हादसा हो गया। हादसे की वजह बस की गति और चालक को नींद आने की बात कही जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे में ओम प्रकाश वर्मा, मंजू वर्मा, बेबी परेता और उसका पति हरिओम परेता, राधा गढ़वाल, महेश वर्मा, ज्योति ढोलिया, विष्णु प्रसाद गढ़वाल, अरनव गढ़वाल, गायत्री वर्मा, मुल्लू ढोलिया, कौशल्या वर्मा, अशोक कुमार, अनुराधा परवाते और रतन गढ़वाल की मौत हुई हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने होशंगाबाद जिले में बाबई-सोहागपुर के बीच हुई बस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दुर्घटना में मृत यात्रियों के परिजन के लिए डेढ़-डेढ़ लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों के लिए पचास-पचास हजार रुपये और सामान्य रूप से घायलों के लिए पच्चीस-पच्चीस हजार रुपश्े की सहायता की घोषणा की है।

हादसे का शिकार बनी बस में दूसरा दरवाजा और आपातकालीन खिड़की न होने की बात सामने आ रही है। परिवहन विभाग के आयुक्त शैलेंद्र श्रीवास्तव ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा है कि बस को फिटनेस दिए जाने और बस की स्थिति की जांच कराई जा रही है।

मप्र में बस पलटी, 15 की मौत (लीड-1) Reviewed by on . होशंगाबाद, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में शादी समारोह में हिस्सा लेने जा रहे लोगों से भरी बस मंगलवार को अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे ख होशंगाबाद, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में शादी समारोह में हिस्सा लेने जा रहे लोगों से भरी बस मंगलवार को अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे ख Rating:
scroll to top