Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र में सैलानियों के लिए ‘होम स्टे’ योजना

मप्र में सैलानियों के लिए ‘होम स्टे’ योजना

भोपाल, 20 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में भ्रमण पर आने वाले देशी-विदेशी सैलानी अब निजी भवनों में भी ठहर सकेंगे। इसके लिए राज्य में ‘होम स्टे’ योजना शुरू की जा रही है। इसका मकसद सैलानियों को ठहरने और खान-पान की सुविधा किफायती दर पर मुहैया कराना है।

राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा शुक्रवार को उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक, ‘अतिथि देवो भव’ तथा ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ नीति की भारतीय परंपरा को बढ़ावा देने और देश के परिवेश से अवगत कराने वाली यह योजना अमल में लाई जा रही है। इस योजना का मकसद रिहायशी संपत्तिधारकों को पर्यटन एवं सत्कार व्यवसाय से जोड़कर आय अर्जित करने का अवसर उपलब्ध कराना भी है।

‘होम स्टे’ योजना उन सभी अपार्टमेंट, बंगला या कॉटेज स्वामियों के लिए हैं, जो देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को ठहरने, खान-पान इत्यादि की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। होम स्टे योजना में रुचि रखने वाले रिहायशी संपत्तिधारकों को आवश्यक प्रशिक्षण देने के लिए 22 नवंबर से 13 दिसंबर तक पर्यटन विकास निगम द्वारा विभिन्न स्थानों पर विशेष कार्यशालाएं आयोजित की जा रही हैं।

मप्र में सैलानियों के लिए ‘होम स्टे’ योजना Reviewed by on . भोपाल, 20 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में भ्रमण पर आने वाले देशी-विदेशी सैलानी अब निजी भवनों में भी ठहर सकेंगे। इसके लिए राज्य में 'होम स्टे' योजना शुरू की जा भोपाल, 20 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में भ्रमण पर आने वाले देशी-विदेशी सैलानी अब निजी भवनों में भी ठहर सकेंगे। इसके लिए राज्य में 'होम स्टे' योजना शुरू की जा Rating:
scroll to top