Saturday , 11 May 2024

Home » खेल » महिला टी-20 विश्व कप : चर्चाओं से परे जीत के लिए खेलेंगी भारतीय महिलाएं

महिला टी-20 विश्व कप : चर्चाओं से परे जीत के लिए खेलेंगी भारतीय महिलाएं

नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप में शनिवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगी।

यह मैच भारत-पाकिस्तान की पुरुष टीमों के मुकाबले की तरह हालांकि हाई वोल्टेज मैच नहीं होगा।

साल 2005 से दोनों देशों की महिला क्रिकेट टीमों के बीच 14 एकदिवसीय मुकाबले हुए हैं जिसमें 13 बार भारत को जीत मिली है। इस मैच में भी भारत को जीत का दावेदार माना जा रहा है।

इससे पहले दोनों टीमें 2013 में हुए महिला विश्व कप में आमने सामने हुईं थी। जहां मिताली राज ने नाबाद 103 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी।

तीन साल बाद काफी कुछ बदल चुका है। भारतीय टीम में मिताली और झूलन गोस्वानी जैसी दो अनुभवी खिलाड़ी हैं। हरमनप्रीत कौर ने समय के साथ अपने प्रदर्शन को निखारा है। स्मृति मंधाना ने ऊपरी क्रम में टीम को मजबूत किया है तो वहीं वेदा कृष्णामूर्ती, पूनम यादव, अनुजा पाटिल, राजेश्वरी गायकवाड़ और एकता बिष्ट ने टीम को मजबूती प्रदान की है।

युवा और अनुभव से सजी इस भारतीय टीम पर विश्व कप में सभी की निगाहें हैं।

अपने पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 72 रनों की जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊंचा है। वहीं पाकिस्तान अपना पहला मैच वेस्टइंडीज से हार गया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा था। टीम की सलामी बल्लेबाज जावेरिया खान चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। उनकी कमी टीम को जरूर खलेगी। वह 2008 से टीम में बनी हुई हैं।

उनकी गैरमौजूदगी में सिदरा अमीन, बिस्मा मारूफ और सना मीर पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

महिला टी-20 विश्व कप : चर्चाओं से परे जीत के लिए खेलेंगी भारतीय महिलाएं Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप में शनिवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर अपने दूसरे मैच में पाकिस्त नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप में शनिवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर अपने दूसरे मैच में पाकिस्त Rating:
scroll to top