Saturday , 11 May 2024

Home » विश्व » मालदीव में आपातकाल समाप्त

मालदीव में आपातकाल समाप्त

माले, 10 नवंबर (आईएएनएस)। मालदीव में मंगलवार को आपातकाल उठा लिया गया। देश में एक हफ्ते ही आपातकाल लगा रहा।

हवीरू न्यूज की रपट के मुताबिक, देश में चार नवंबर को आपातकाल लगाया गया था। राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन की नौका में विस्फोट और देश में हथियारों का जखीरा मिलने के बाद आपातकाल लगाया गया था।

सरकार ने कहा था कि जैसे ही हालात सामान्य होंगे, आपातकाल हटा लिया जाएगा।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में महान्यायवादी मोहम्मद आनिल ने देश में मंगलवार शाम पांच बजे से आपातकाल हटाए जाने की पुष्टि की।

राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा है कि सुरक्षा बलों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि देश में लोगों की सुरक्षा को खतरा नहीं है। नौका विस्फोट मामले की जांच में भी काफी प्रगति हुई है।

उन्होंने यह भी कहा कि मालदीव के विदेशी सहयोगियों ने भी आपातकाल हटाने और संविधान में मौजूद अधिकारों को बहाल करने का आग्रह किया था।

महान्यायवादी ने कहा, “मालदीव के पर्यटन और अर्थव्यवस्था पर विपरीत असर पड़ने की आशंका को देखते हुए राष्ट्रपति यामीन ने आपातकाल हटाने का फैसला किया है।”

अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोपीय संघ, श्रीलंका, राष्ट्रमंडल ने आपातकाल लगाए जाने की निंदा की थी।

देश के पर्यटन उद्योग को हाल में तगड़ा झटका लगा है। सुरक्षा कारणों से कई पर्यटकों ने मालदीव आना टाल दिया है।

मालदीव में आपातकाल समाप्त Reviewed by on . माले, 10 नवंबर (आईएएनएस)। मालदीव में मंगलवार को आपातकाल उठा लिया गया। देश में एक हफ्ते ही आपातकाल लगा रहा। हवीरू न्यूज की रपट के मुताबिक, देश में चार नवंबर को आ माले, 10 नवंबर (आईएएनएस)। मालदीव में मंगलवार को आपातकाल उठा लिया गया। देश में एक हफ्ते ही आपातकाल लगा रहा। हवीरू न्यूज की रपट के मुताबिक, देश में चार नवंबर को आ Rating:
scroll to top