Thursday , 9 May 2024

Home » विश्व » मैंगखुट तूफान फिलीपींस की ओर बढ़ रहा

मैंगखुट तूफान फिलीपींस की ओर बढ़ रहा

मनीला, 13 सितंबर (आईएएनएस)। मैंगखुट तूफान फिलीपींस की ओर तेजी से बढ़ रहा है। पांचवीं श्रेणी के इस तूफान के मद्देनजर प्रशासन ने गुरुवार को चेतावनी जारी की है कि यह 2013 में आए तूफान की तरह की विनाशकारी हो सकता है, जिसमें 6,000 से ज्यादा मौतें हुई थीं।

नेशनल डिसास्टर रिस्क रिडक्शन मैनेजमेंट काउंसिल (एनडीआरआरएमसी) के कार्यकारी निदेशक रिकाडरे जलाड ने कहा, “सरकारी इकाइयां गंभीर परिस्थिति के लिए तैयारी कर रही हैं।”

‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रशासन ने देश के उत्तरी क्षेत्र लुजोन द्वीप में आपातकालीन सेवाओं के कर्मियों को तैनात किया है, जहां मंगखुत की शनिवार की सुबह दस्तक देने की उम्मीद है।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 205 किलोमीटर की तेज हवाओं के साथ मंगखुत का केंद्र गुरुवार सुबह लुजोन के तट से 725 किलोमीटर दूर था।

अगर हवाएं 220 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक चलती रहीं तो मंगखुत इस वर्ष फिलीपींस का सबसे शक्तिशाली तूफान हो सकता है।

मैंगखुट तूफान फिलीपींस की ओर बढ़ रहा Reviewed by on . मनीला, 13 सितंबर (आईएएनएस)। मैंगखुट तूफान फिलीपींस की ओर तेजी से बढ़ रहा है। पांचवीं श्रेणी के इस तूफान के मद्देनजर प्रशासन ने गुरुवार को चेतावनी जारी की है कि मनीला, 13 सितंबर (आईएएनएस)। मैंगखुट तूफान फिलीपींस की ओर तेजी से बढ़ रहा है। पांचवीं श्रेणी के इस तूफान के मद्देनजर प्रशासन ने गुरुवार को चेतावनी जारी की है कि Rating:
scroll to top