Wednesday , 1 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » म्यांमार में 106 सांसदों के नाम का ऐलान

म्यांमार में 106 सांसदों के नाम का ऐलान

आंग सान सू की के नेतृत्व में नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) पार्टी ने 54 में से 49 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रतिनिधि सभा (निचले सदन) में बढ़त बना ली है।

सत्तारूढ़ यूनियन सॉलिडेरिटी एंड डेवलपमेंट पार्टी (यूएसडीपी) ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि वा डेमोक्रेटिक पार्टी और काचिन स्टेट डेमोक्रेसी पार्टी एक-एक सीट पर विजयी हुई हैं।

देश में तीन चरणों में हुए संसदीय चुनाव में 91 राजनीतिक पार्टियों के कुल 6,038 उम्मीदवार 1,000 से अधिक सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें से 310 निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

पहले दिन के चुनावी नतीजों के मुताबिक, आंग सान सू की के नेतृत्व वाली एनएलडी ने अब तक 96 संसदीय सीटों पर जीत दर्ज की है।

यूईसी के अध्यक्ष यू तिन आई के मुताबिक, चुनाव आयोग दैनिक आधार पर बाकी चुनावी नतीजों की सिलसिलेवार तरीके से घोषणा करेगा।

मंगलवार को जिन 106 लोगों के नाम को घोषणा की गई। ये यांगून, बागो, मांडलेय और अयेयावाडी क्षेत्रों और शान में संसदीय प्रतिनिधि होंगे।

हाउस ऑफ रिप्रेजेनटेटिव सीटों के लिए 1,733 उम्मीदवार, हाउस ऑफ नेशनेलिटिज (ऊपरी सदन) के लिए और क्षेत्र के लिए 3,419 उम्मीदवार चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं।

इस आम चुनाव में सुरक्षा दृष्टि से शान के सात कस्बों और अन्य राज्यों के 454 गांवों को बाहर रखा गया है।

म्यांमार में 106 सांसदों के नाम का ऐलान Reviewed by on . आंग सान सू की के नेतृत्व में नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) पार्टी ने 54 में से 49 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रतिनिधि सभा (निचले सदन) में बढ़त बना ली है। सत्तारू आंग सान सू की के नेतृत्व में नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) पार्टी ने 54 में से 49 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रतिनिधि सभा (निचले सदन) में बढ़त बना ली है। सत्तारू Rating:
scroll to top