Monday , 13 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » यमन पर सऊदी हवाई हमले खतरनाक : ईरान

यमन पर सऊदी हवाई हमले खतरनाक : ईरान

तेहरान, 26 मार्च (आईएएनएस)। यमन पर सऊदी अरब द्वारा किए जा रहे हवाई हमलों की गुरुवार को ईरान ने निंदा की। ईरान ने यमन के खिलाफ किए जा रहे इन हवाई हमलों की तुरंत समाप्ति पर बल दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रेस टीवी के हवाले से बताया, सऊदी अरब के कदम को आक्रामकता भरा बताते हुए ईरान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारजिया अफखान ने कहा कि यमन में किए जा सैन्य हमले देश में संकट और बढ़ जाएगा। इसके अलावा इस अरब देश में शांतिपूर्ण समाधान के अवसर भी नहीं बचेंगे।

अफखाम ने चेताया, “यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व में किए जा रहे हमलों से क्षेत्र में आतंकवाद को कट्टरपंथ को बढ़ावा मिलेगा।”

वाशिंगटन में सऊदी अरब के राजदूत ने बुधवार को घोषणा की थी कि उनके देश और उसके सहयोगी खाड़ी देशों ने यमन में शिया हौती समूह के खिलाफ हवाई हमले शुरू कर दिए हैं।

एक संयुक्त बयान के मुताबिक, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत, बहरीन और कतर ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने हौती नागरिक सेना के अतिक्रमण से यमन को बचाने के लिए कार्रवाई करने का फैसला लिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यमन के रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को यमन की राजधानी सना में शिया हौती समूह से संबंद्ध सैन्य ठिकानों पर युद्धक विमानों ने हमले किए, जिनमें चार नागरिकों की मौत हो गई।

वहीं हौती समूह के टीवी चैनल मसीरा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हवाई हमले में दर्जनों लोगों की मौत गई। हालांकि इस रपट में इससे अधिक कोई जानकारी नहीं दी गई।

यमन पर सऊदी हवाई हमले खतरनाक : ईरान Reviewed by on . तेहरान, 26 मार्च (आईएएनएस)। यमन पर सऊदी अरब द्वारा किए जा रहे हवाई हमलों की गुरुवार को ईरान ने निंदा की। ईरान ने यमन के खिलाफ किए जा रहे इन हवाई हमलों की तुरंत तेहरान, 26 मार्च (आईएएनएस)। यमन पर सऊदी अरब द्वारा किए जा रहे हवाई हमलों की गुरुवार को ईरान ने निंदा की। ईरान ने यमन के खिलाफ किए जा रहे इन हवाई हमलों की तुरंत Rating:
scroll to top