Sunday , 28 April 2024

Home » खेल » रूस के डोपिंग मामले का राजनीतिकरण न करें : पुतिन

रूस के डोपिंग मामले का राजनीतिकरण न करें : पुतिन

भविष्य मे इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ सहयोग का वादा करने के दौरान पुतिन ने यह बात कही।

सरकारी अधिकारियों के साथ बुधवार को एक बैठक में पुतिन ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ साझेदार के तहत कार्य शुरू करने से पहले हमें सक्रिय रूप से विकसित होने की जरूरत है।”

विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा ‘मेल्डोनियम’ को निषिद्ध दवाओं की सूची में शामिल किया गया है। पुतिन ने इस मामले में रूस के खेल अधिकारियों को इस मामले में नए नियम तय करने और उचित प्रतिक्रिया देने के लिए कहा है।

सरकार से डोपिंग रोधी दक्षता में सुधार की मांग करते हुए पुतिन ने कहा कि रूस डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए सजा को और भी कठिन बनाएगा।

पुतिन ने कहा, “रूस के अधिकतम खिलाड़ियों का डोपिंग से कोई लेना-देना नहीं है और उन सबके लिए यह जरूरी है कि उन्हें अपने करियर में डोपिंग के कारण संघर्ष न करना पड़े।”

रूस के उपप्रधानमंत्री अरकाडे वोर्कोविक ने कहा था कि वाडा को मेल्डोनियम दवा को निषिद्ध करने का फैसला राजनीति से प्रेरित हो सकता है, जिसे वाडा ने खारिज कर दिया।

‘मेल्डोनियम’ दवा के इस्तेमाल के लिए अब तक रूस के 10 एथलीटों को प्रतिबंधित कर दिया गया है, जिसमें दिग्गज टेनिस स्टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा का नाम भी शामिल है।

रूस के डोपिंग मामले का राजनीतिकरण न करें : पुतिन Reviewed by on . भविष्य मे इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ सहयोग का वादा करने के दौरान पुतिन ने यह बात कही। सरकारी अधिकारियों के साथ बुधवार को एक ब भविष्य मे इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ सहयोग का वादा करने के दौरान पुतिन ने यह बात कही। सरकारी अधिकारियों के साथ बुधवार को एक ब Rating:
scroll to top