Monday , 29 April 2024

Home » खेल » लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी भी 350 पर सिमटी

लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी भी 350 पर सिमटी

लीड्स, 31 मई (आईएएनएस)। हेडिंग्ले स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पहली पारी भी भोजनकाल से पहले 350 रनों पर समेट दी। न्यूजीलैंड ने भी पहली पारी में 350 रन ही बनाए हैं।

पांच विकेट पर 253 रन के पहले दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की पारी दूसरे दिन 20 ओवर और आगे बढ़ सकी।

इंग्लैंड ने इयान बेल (12), जोस बटलर (10) और मोइन अली (1) के विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए। हालांकि इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड (46) और मार्क वुड (19) ने नौवें विकेट के लिए तेज गति से 51 रनों की साझेदारी कर डाली।

मार्क क्रेग ने वुड को विकेट के पीछे ल्यूक रोंची के हाथों कैच आउट करवा इस साझेदारी को तोड़ा। 39 गेंदों में पांच चौका और एक छक्का लगाकर तेज गति से बल्लेबाजी कर रहे ब्रॉड के रूप में इंग्लैंड का आखिरी विकेट 350 के कुल योग पर गिरा।

इंग्लैंड के लिए इससे पहले दूसरे दिन एडम लिथ (107) और कप्तान एल्सिटर कुक (75) ने अहम योगदान दिया।

न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने सर्वाधिक चार, जबकि ट्रेंट बोउल्ट और क्रेग ने दो-दो विकेट चटकाए।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉम लाथम (84) और ल्यूक रोंची (88) की बदौलत पहली पारी में 350 रन बनाए। कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (41) और क्रेग (नाबाद 41) ने भी अहम योगदान दिया।

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में ब्रॉड ने पांच विकेट हासिल किए, जबकि जेम्स एंडरसन और वुड को दो-दो विकेट मिले।

लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी भी 350 पर सिमटी Reviewed by on . लीड्स, 31 मई (आईएएनएस)। हेडिंग्ले स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पहली पारी भी भोजनकाल से पहले 3 लीड्स, 31 मई (आईएएनएस)। हेडिंग्ले स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पहली पारी भी भोजनकाल से पहले 3 Rating:
scroll to top